नए डिजाइन के साथ आएगा एप्पल का नया iPhone 9, मिल सकता है नया टच सैंसर

  • नए डिजाइन के साथ आएगा एप्पल का नया iPhone 9, मिल सकता है नया टच सैंसर
You Are HereGadgets
Monday, July 30, 2018-6:36 PM

जालंधर : एप्पल इस साल आईफोन X का कम कीमत वाला वेरिएंट लाने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन X के बजट वेरिएंट को iPhone 9 के नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत कम्पनी कम रखेगी लेकिन स्क्रीन की क्लैरिटी को लेकर यूजर को थोड़ा कॉम्प्रोमाइज करना पडेगा। जापानी वैबसाइट Macotakara ने खुलासा करते हुए बताया है कि एप्पल आईफोन X के बजट वेरिएंट में रैडिकल डिस्प्ले टैक्नोलॉजी दी जाएगी जिसे ‘फुल एक्टिव LCD’ कहा जाएगा। इसके अलावा इसमें मौजूदा आईफोन X से पतले बेज़ल्स दिए गए होंगे जिससे इसके डिजाइन को काफी बेहतर कहा जा सकेगा।

PunjabKesari

मिल सकता है नया टच सैंसर
फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के नए iPhone 9 में नया टच सैंसर दिया जाएगा जिसे  ‘Japan Pixel Eyes’ के नाम से उपलब्ध करने की जानकारी है। इस नए सैंसर को एप्पल की पार्टनर कम्पनी 'जापान पिक्सल्स' तैयार करेगी।

 

क्या है एप्पल की नई फुल एक्टिव LCD
9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक फुल एक्टिव LCD का मतलब है कि इसके बेज़ल्स को 0.5mm जितना पतला बनाया जाएगा जोकि एप्पल के मौजूदा iPhone X के 1mm बेज़ल साइज़ से कम होगा। 

PunjabKesari

 

एप्पल के सामने आएगी यह समस्या
Macotakara ने बताया है कि फुल एक्टिव LCDs की मैन्युफैक्चरिंग काफी धीमी होगी जिससे iPhone 9 की प्रोडक्शन पर काफी असर पड़ेगा। ऐसा होने पर नए वेरिएंट्स की उपलब्धता सितम्बर से नवम्बर के महीने तक डिले हो सकती है। आपको बता दें कि एप्पल एक बार फिर अपने प्रीमियम मॉडल्स को लेकर बड़ा रिस्क लेने को तैयार है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस बार एप्पल आईफोन की कीमत को कम करने को लेकर प्रयास में जुटी है। 
PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News