अब रेल टिकट बुकिंग के साथ कर सकेंगे होटल की भी बुकिंग, जानें डिटेल

  • अब रेल टिकट बुकिंग के साथ कर सकेंगे होटल की भी बुकिंग, जानें डिटेल
You Are HereLatest News
Friday, May 25, 2018-2:27 PM

जालंधरः रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने भारत में ixigo के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत अब से IRCTC यूजर्स होटल बुकिंग्स भी आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने एक नया प्लेटफॉर्म IRCTC होटल्स नाम से पेश किया है जिसके माध्यम से होटल सर्च और बुकिंग की जा सकती है। केवल इतना ही नहीं कोई भी यात्री बजट व लक्जरी होटल्स के प्राइसेज, रेटिंग्स, रिव्यू आदि को भी वहां चैक कर सकते हैं। इन सुविधाओं का लाभ IRCTC की वेबसाइट या उसके मोबाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लिया जा सकता है।

 

मिलेगी बेहतर सुविधाएंः

इस पार्टनरशिप के अवसर पर IRCTC, CMD एमपी मॉल का कहना है कि “हमारी पार्टनरशिप ixigo के साथ एक और कदम इस ओर है कि हम अपने रेलवे कस्टमर्स के लिए सेवाओं व सुविधाओं को और भी बेहतर बनाएं। ixigo के प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग ऑनलाइन ट्रैवल साइट्स के माध्यम से IRCTC अपने यूजर्स को बेहतर, किफायती व सुविधाजनक एकोमेडेशन की सुविधा दे पाएगी।”

 

ixigo

बता दें कि ixigo 40,000 से अधिक होटल्स को सर्च व कंपेयर करने की सुविधा देती है, जिसमें कि सभी मुख्य ट्रैवल वेबसाइट्स शामिल हैं। यहां यात्रियों को कई सुविधाएं फिल्टर के तहत मिलती हैं जैसे कि यूजर पे एट होटल और फ्री कैंसेलेशन आदि का प्रयोग कर सकते हैं।

 

वहीं. ixigo के CEO व को-फाउंडर आलोक बाजपेयी का कहना है कि “हमें खुशी है कि हम बेहतर होटल्स की सुविधा IRCTC को उनके बड़ी संख्या के रेल यात्रियों को प्रदान करेंगे। हम लंबे समय से ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों की यात्रा के समय होने वाली समस्या को समझते हुए उन्हें कम करने और उन्हें सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं। IRCTC के साथ इस पार्टनरशिप से ixigo के होटल्स की मेटा-सर्च तकनीक की मदद से सरकार का रेल यात्रियों के लिए बेहतर सेवाओं और सुविधाओं देने का वादा पूरा होगा।”

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन