Jawa Motorcycles ने भारत में उतारी तीन नई बाइक्स, रॉयल एनफील्ड से होगी टक्कर

  • Jawa Motorcycles ने भारत में उतारी तीन नई बाइक्स, रॉयल एनफील्ड से होगी टक्कर
You Are HereBikes
Thursday, November 15, 2018-1:42 PM

ऑटो डेस्क- क्लासिक लेजेंड्री मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Jawa Motorcycles ने भारत में Jawa Standard, Jawa Forty Two और Jawa Perak बाइक्स को लांच कर दिया है। कंपनी ने इन तीनों ही बाइक्स को युवाओं को ध्यान में रख कर डिजाइन किया है और इसमें कई शानदार फीचर्स दिए हैं। लांच हुई नई बाइक्स का लुक काफी शानदार है और इनमें विटेंज लुक के साथ इसे स्पोर्टी टच भी दिया गया है। बता दें कि Jawa ने इन बाइक्स को महिंद्रा के साथ मिलकर भारत में लांच किया है।

PunjabKesariकीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो Jawa Standard की एक्सशोरुम कीमत 1.64 लाख रुपए, Jawa Forty Two की कीमत 1.55 लाख रुपए और Jawa Perak की कीमत 1.89 लाख रुपए है। नई बाइक Jawa और Jawa forty two की बुकिंग 15 नवंबर यानी कि आज से शुरू हो गई है। ग्राहक इसे www.jawamotorcycles.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। वहीं Java Perak की बुकिंग के लिए ग्राहकों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। हालांकि ये बाइक भारत में कब उपलब्ध होगी इसकी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 

PunjabKesariइंजन 

नई मोटरसाइकिल में 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 27bhp की पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस हैं। कंपनी ने इस बाइक में BS4 के साथ ही BS6 लेवल का भी ध्यान रखा है।

PunjabKesariरॉयल एनफील्ड से मुकाबला 

अपने दमदार इंजन और पावरफुल इंजन के चलते माना जा रहा है कि लांच हुई नई बाइक्स का मुकाबला Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 बाइक्स से होगा। बता दें कि भारत में सन् 1974 में बंद हो चुकी जावा मोटरसाइकिल ने लगभग 44 साल बाद फिर से वापसी की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 

PunjabKesari


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan