ऑल व्हील ड्राइव होगी जीप जूनियर

  • ऑल व्हील ड्राइव होगी जीप जूनियर
You Are HereGadgets
Monday, March 15, 2021-4:58 PM

ऑटो डैस्क: अमेरिकी ऑटोमेकर कंपनी जीप भारतीय बाजार के लिए एक कॉम्पैक्ट SUV बनाने वाली है, जिसका नाम जीप जूनियर हो सकता है। हालांकि अभी इसमें वक्त लगेगा लेकिन अगर ऐसा हुआ तो जीप जूनियर देश की पहली ऑल व्हील ड्राइव कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। साथ ही साथ जीप के पोर्टफोलियो में शामिल होने वाली सबसे छोटी एसयूवी भी। रिपोर्ट के मुताबिक जीप जूनियर, जो कि फिलहाल ऑफिशियल नाम नहीं है का कॉम्पिटीशन किआ सॉनेट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रैजा के साथ होगा।

जीप ऑफिशियल्स का कहना है कि रगेड बॉडी स्टाइल वाले व्हीकल्स जो दिखने में एसयूवी जैसे हैं की डिमांड बीते कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ी है। कई कार निर्माता कंपनियां इस पर काम कर रही हैं। अगर हम इस पर काम करेंगे तो जाहिर सी बात है कि हम जो भी व्हीकल लाएंगे वो ऑफरोड कैपेबिल्टी के साथ ही लाएंगे। हम जो भी करेंगे जीप ब्रैंड को ध्यान में रखकर ही करेंगे। हम कुछ भी ऐसा नहीं करेंगे जिससे कि जीप ब्रैंड को ठेस पहुंचे।

PunjabKesari

ऑल व्हील ड्राइव फंक्शैनलिटी के लिए E-Axles

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हो सकता है जीप कॉम्पेक्ट एसयूवी के लिए ट्रैडीशनल सैटअप की जगह इलैक्ट्रिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम लेकर आए। हालांकि जीप ऑफिशियल्स ने इस बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी है लेकिन कहा जा रहा है कि मैकेनिकल 4 बाय 4 हार्डवेयर की जगह इलैक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News