आज से शुरू होगी जियो फोन की बुकिंग्स, ऐसे करें बुक

  • आज से शुरू होगी जियो फोन की बुकिंग्स, ऐसे करें बुक
You Are HereGadgets
Thursday, August 24, 2017-9:47 AM

जालंधरः रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई को अपना नया 4जी फीचर फोन लांच किया था। वहीं, अब इसकी प्री-बुकिंग आज से शुरू होने वाली है। रिर्पोट अनुसार, रिलायंस कंपनी का लक्ष्य एक हफ्ते में 50 लाख जियो फीचर फोन बेचने का है। बता दें कि यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफ़ॉर्म पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

 

Online booking

ऑनलाइन बुकिंग के लिए यूजर्स jio.com पर जाएं और उनको वहा एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा। यहा पर अपना नाम, ई-मेल आईडी आदि ऑनलाइन भरें। अगर आप केवल एक फोन चाहते हैं, तो आप " I AM INDIVODUAL" ऑप्शन पर क्लिक करें । 

इसे बाध आपको अपना ई-मेल आईडी, नाम, फोन नंबर, और पिन कोड भरने की जरुरत होगी। आखिर में आपको एक विकल्प दिखाई देगा " I accept terms & conditions " इस विकल्प पर क्लिक कर सबमिट बटन दबाए। जैसे ही आप सबमिट बटन दबाएंगे आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा कि आप का फोन बुक हो गया है।

 

Offline booking

ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी। दुकान से फोन बुक करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी और एक फोटो देने होंगे। उसके बाद फोन बुक हो जाएगा और आपको एक टोकन मिल जाएगा। फोन लेते समय आपको टोकन देना होगा और उसी समय आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपए देने होंगे जिन्हें आप 3 साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

 

SMS से भी कर सकते है रजिस्टर

रजिस्टर करने के लिए आपको अपने फोन में "JP <> अपना क्षेत्र का पिन कोड <> और अपने इलाके के पास का जियो स्टोर कोड" टाइप करना होगा। टाइप करने के बाद आपको इस SMS को 7021170211 पर भेजना होगा। बता दें कि जियो स्टोर कोड आप अपने नज़दीकी जियो स्टोर पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।
 

जियो फोन के स्पेसिफिकेशन

इसमें 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। रियर में 2 मेगापिक्सल कैमरा, फ्रंट में VGA कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा। फोन में आपको अल्फान्यूमेरिकल की-पैड मिलता है। इसके साथ ही माइक्रोफोन स्पीकर और 4-वे नेविगेशन दिया गया है। फोन में सिर्फ जियो का सिम होगा। यानी दूसरी कंपनी का सिम इस फोन में यूज नहीं किया जा सकता है।

इस फोन की खासियत यह है कि इसमें वॉयस कमांड फीचर है, जिसकी मदद से बोलकर कॉल किया जा सकता है। देश के अधिकतर फीचर फोन यूजर्स स्मार्टफोन यूजर्स से ज्यादा पैसे कॉलिंग और मैसेज के लिए खर्च करते हैं। 

 

जियो प्लान

जियो का धना धना धन प्लान सिर्फ 153 रुपए में मिलेंगे। इस फोन के साथ लाइफटाइम फ्री कॉलिंग, 153 रुपए में अनलिमिडेट डाटा, मैसेज मिलेगा। 5 नंबर की को दबाए रखने पर इमरजेंसी मैसेज भेजा जा सकेगा। मैसेज में यूजर्स की लोकेशन भी होगी।
 


Latest News