इन टेलीकॉम कंपनियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए जारी किया रिलीफ पैकेज

  • इन टेलीकॉम कंपनियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए जारी किया रिलीफ पैकेज
You Are HereGadgets
Friday, August 17, 2018-12:48 PM

जालंधर- केरल में बाढ़ और बारिश से स्थिति भयावह हो गई है और लाखों लोगों का जीवन संकट में है। केरल में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। ऐसे में वहां के लोगों को राहत देने के लिए जियो, एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनएल और आइडिया ने रिलीफ पैकेज दिया है। जियो और एयरटेल ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मोबाइल डाटा और कॉलिंग फ्री कर दी है। इसके अलावा एयरटेल ने यह घोषणा भी की है कि स्मार्टफोन यूजर्स केरल में किसी भी एयरटेल स्टोर पर फोन के बैटरी चार्ज कर सकते हैं। वहीं अाइडिया और बीएसएनएल भी यूजर्स को लाभ दे रही है।अाइए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesariएयरटेल

एयरटेल ने बाढ़ पीड़ित राज्य में अपने प्रीपेड यूजर्स को 30 रुपए का बैलेंस दिया है और इसकी वैलिटिडी भी सात दिनों की है। अगर यूजर्स के फोन में बैलेंस खत्म हो गया है तो एयरटेल खुद-ब-खुद उनके फोन में 30 रुपए का बैलेंस दे देगा। इसके अलावा एयरटेल राज्य में अपने प्रीपेड यूजर्स को मुफ्त 1 जीबी डाटा भी दे रहा है और इसकी वैलिडिटी भी सात दिनों तक है। इसके साथ ही कंपनी केरल के 5 रिलीफ सेंटरों पर VSAT लगाएगा, जिसके ज़रिए उसके यूजर्स मुफ्त वाई-फाई की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। लोग थ्रिसुर, कालीकट, मालापुरम, कन्नूर, कोटायम, त्रिवेंदरम और एरनाकुलम जैसे जगहों पर एयरटेल के फ्लैगशिप स्टोर्स पर अपने स्मार्टफोन्स की बैटरी चार्ज कर सकते हैं और मुफ्त कॉल कर सकते हैं।

PunjabKesariरिलायंस जियो

केरल में जियो के सभी यूजर्स आने वाले सात दिनों तक किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं और डाटा पैक का भी फायदा उठा सकते हैं। अगर जियो के यूजर्स के फोन में मौजूदा प्लान का वैलिडिटी खत्म हो गई है तो जियो का यह नया प्लान उन्हें खुद-ब-खुद मिल जाएगा।

PunjabKesariवोडाफोन

वोडाफोन भी केरल में अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपये का टॉक-टाइम दे रहा है। इस क्रेडिट को एक्टिव करने के लिए वोडाफोन प्रीपेड ग्राहक ‘CREDIT’ लिखकर 144 पर SMS कर सकते हैं या *130*1# डायल कर सकते हैं। इसके अलावा केरल में सभी वोडाफोन प्रीपेड स्मार्टफोन यूजर्स को फ्री 1GB मोबाइल डाटा ऑटो क्रेडिट हो जाएगा। 

PunjabKesari

बीएसएनएल

बीएसएनएल अपने यूजर्स और नॉन बीएसएनएल को फ्री कॉल की सुविधा दे रहा है. जहां नॉन यूजर्स को बीएसएनएल के नंबर पर कॉल करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा तो वहीं अगर कोई बीएसएनएल यूजर भी कॉल करता है तो उसे भी कोई कीमत नहीं देनी होगी। वहीं अगले 7 दिनों तक एसएमएस और डेटा की भी सुविधा यूजर्स के लिए मुफ्त होगी।

PunjabKesari
आइडिया

आइडिया अपने प्रीपेड यूजर्स को 10 रुपए का रिचार्ज दे रहा है जहां यूजर्स *150*150# डायल कर रिचार्ज तुरंत पा सकते हैं। डाटा के मामले में यूजर्स को 7 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा की सुविधा दी जाएगी।

PunjabKesari

 


Edited by:Jeevan

Latest News