कार की टैस्ट ड्राइव लेते समय अगर इन बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी गलत नहीं होगा आपका फैसला

  • कार की टैस्ट ड्राइव लेते समय अगर इन बातों का रखेंगे ध्यान तो कभी गलत नहीं होगा आपका फैसला
You Are HereGadgets
Tuesday, September 29, 2020-5:16 PM

ऑटो डैस्क: कोरोना काल में लोग पब्किल ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने से बच रहे हैं, यही कारण है कि इन दिनों वाहनों को खरीदने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ गई है। ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की साबित हो सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि कार की टैस्ट ड्राइव लेते समय वो कौन की बातें हैं जिनकों ध्यान में रखना बहुत जरूरी है। इससे आप आसानी से फैसला ले सकेंगे कि आपकी जरूरत और सुविधा के अनुसार कौन सी कार आपके लिए सबसे बेहतर है।

  1. टेस्ट ड्राइव के दौरान अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो उसे बेझिझक पूछें। कार की टेस्ट ड्राइव केवल तभी लें जब आपके पास पर्याप्त समय हो। अकसर लोग जल्दी में कार की टेस्ट ड्राइव करते हैं जिससे उन्हें कार की सही परफॉर्मेंस का अंदाजा नहीं हो पता है। ऐसे में जल्दबाजी में लिया गया फैसला कई बार गलत भी हो सकता है।
  2. आप उसी कार की टैस्ट ड्राइव करें जिसका साइज़ आपके घर की पार्किंग के हिसाब से हो। इसी लिए आपके घर में कार पार्क करने लायक कितनी जगह है यह पहले देख लें। अगर आप घर के सामने कार पार्क करते हैं तो बात और है।
  3. टैस्ट ड्राइव अक्सर लोग खाली सड़कों पर करते हैं, लेकिन आपको ज्यादा तर अपनी कार भीड़ वाले इलाकों में चलानी होती है। तो ऐसे में कार की टैस्ट ड्राइव भीड़ वाले इलाकों में ही करें। इससे आपको कार की परफॉर्मेंस के बारे में बेहतर तरीके से पता चलेगा।
  4. आपको बता दें कि टैस्ट ड्राइव का मतलब केवल कार को ड्राइव करना ही नहीं है। कार पीछे बैठे यात्रियों के लिए कैसी रहेगी, यह भी जानना जरूरी है। अगर आप लम्बी यात्रा करते हैं तो आपको यह बात जरूर देखनी है कि कार आपके हिसाब से कंफर्टेबल है भी या नहीं। चमक दमक के अलावा जो फीचर्स आपको चाहिए और जरूरी हैं उन पर ध्यान दें।
  5. टैस्ट ड्राइव लेते समय अगर कोई कार का म्यूजिक सिस्टम चलाए तो इसे बंद करने को कहें। इससे आपको कार का इंजन कितनी आवाज करता है इसका अंदाजा आसानी से हो जाएगा।
  6. आप कार खरीदने से पहले इसके सभी फीचर्स के बारे में जान लें। कहीं ऐसा ना हो कि आपको कार का वेरिएंट कोई और दिखाया जाए और आप सस्ता देखकर उससे नीचे वाला कोई और वेरिएंट खरीद लें, बाद में पता चले कि इसमें बहुत से फीचर्स हैं ही नहीं।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News