खुद के लिए चुनना है बेस्ट स्मार्टफोन तो इन बातों का रखें ध्यान

  • खुद के लिए चुनना है बेस्ट स्मार्टफोन तो इन बातों का रखें ध्यान
You Are HereLatest News
Monday, April 8, 2019-10:45 AM

 

गैजेट डेस्कः आज के समय मे हर स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन चुका है। कुछ लोग तो बस कैमरा देखकर फोन खरीद लेते है। तो कुछ को बेस्ट कैमरा तो वहीं कुछ को बेहतर गेमिंग की उम्मीद फोन से रहती है। इसी तरह लंबा बैटरी बैकअप कुछ यूजर्स की प्राथमिकता हो सकती है। फोन खरीदने के समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

बेसिक रिसर्च
स्मार्टफोन खरीदने से पहले उसकी बेसिक रिसर्च करना बहुत जरूरी है। इससे आप समझ पाएंगे कि आपकी जरूरत के हिसाब से फोन चुन सकें या फिर पसंदीदा बैंड का चुनाव कर सकें। इस तरह फोन खरीदते वक्त आप कन्फ्यूज नहीं होंगे और बेस्ट चुन पाएंगे। इसके लिए ऑनलाइन रिव्यू भी पढ़े जा सकते हैं।

फीचर्स
स्मार्टफोन खरीदने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी फीचर्स आपके लिए क्या हैं? आपको बेस्ट कैमरा चाहिए, फोन की परफॉर्मेंस सबसे अच्छी चाहिए या फिर लंबा बैटरी बैकअप आपकी प्राथमिकता है। रैम से लेकर प्रोसेसर और बेसिक फीचर्स तक आपके लिए जरूरी हो सकते हैं। इन्हें दिमाग में रखकर ही नया डिवाइस खरीदें। इस तरह आप स्मार्टफोन खरीदने के बाद पछताने की स्थिति में नहीं आएंगे। कनेक्टिविटी फीचर्स पर भी गौर करें।

डिस्प्ले आपके विजुअल एक्सपीरियंस
स्मार्टफोन का डिस्प्ले आपके विजुअल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। अगर बजट फोन भी खरीद रहे हैं तो मार्केट में कई ऐसे स्मार्टफोन मौजूद है जिनमें फुल एचडी डिस्प्ले आ रहा है। खास बात यह है कि स्क्रीन के रेजॉलूशन से ज्यादा उसका ब्राइट होना जरूरी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सामान्य रूप से हम फुल एचडी और 2k में फर्क नहीं कर सकते। यही वजह है कि ब्राइटनेस और कलर क्वॉलिटी पर ध्यान देना चाहिए। बिल्ड क्वालिटी फोन की बिल्ड क्वालिटी कैसी है, यह जानना बहुत जरूरी है।

फोन्स को मेटल और प्लास्टिक
बॉडी में डिवाइड किया जा सकता है। कई फोन्स पर ग्लास कोटेड पैनल दिया जाता है, लेकिन ऐसे स्मार्टफोन्स महंगे और प्रीमियम हैं। स्मार्टफोन इतना बड़ा भी नहीं होना चाहिए कि आपकी हथेली में ढंग से न आ पाए। फोन हैंडी हो और उसकी बनावट जरूरत के हिसाब से हो, इसका ध्यान रखें।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha