Kia EV6 Electric Car: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी किया की पहली इलेक्ट्रिक कार, 26 मई से शुरू होगी बुकिंग

  • Kia EV6 Electric Car: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी किया की पहली इलेक्ट्रिक कार, 26 मई से शुरू होगी बुकिंग
You Are HereGadgets
Thursday, April 21, 2022-4:31 PM

ऑटो डेस्क. कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी6 लॉन्च करने जा रही है। किया ने ईवी 6 की बुकिंग 26 मई को शुरू करने की घोषणा की है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक कार की कीमत और लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है।  


 
किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, ‘‘हम भारत में नए स्तर का किआ अनुभव देंगे जिसकी शुरुआत ईवी6 के साथ की जाएगी।’’ 


उन्होंने बताया कि ईवी6 किआ की सबसे अत्याधुनिक गाड़ी है और 2022 में इसकी सीमित संख्या में बिक्री की जाएगी। पार्क ने कहा, ‘‘ईवी6 के लिए बुकिंग 26 मई से शुरू होगी। इसे भारत में जल्द ही उतारा जाएगा।’’

डिजाइन
ईवी6 को बेहद स्पोर्टी और एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ईवी6 के डिजाइन के कारण इसका परफॉर्मेंस काफी शानदार होने वाला है। इसमें स्लोपिंग रूफ, एंगुलर रियर विंडो, एलईडी हेडलाइट, एलईडी स्ट्रिप टेल लाइट और बड़ा रियर विंडस्क्रीन दिया गया है।


रेंज
कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ईवी6 510Km की रेंज ऑफर कर सकती है। उम्मीद है कि किया भारत में कई पावरट्रेन के साथ EV6 को पेश करेगी, जिससे ग्राहकों को रेंज और प्रदर्शन के मामले में बेहतर विकल्प मिलेगा।  

 

किया इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की पूरी तरह निर्मित यूनिट को भारत में सीबीयू रूट के माध्यम से आयात करेगी। मई 2021 में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का ग्लोबल लेवल पर खुलासा किया गया था।


 


Edited by:suman prajapati

Latest News