जांच करने के लिए बनाया गया अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा लैंस

  • जांच करने के लिए बनाया गया अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा लैंस
You Are HereLatest News
Friday, August 3, 2018-6:05 PM

- पानी के अंदर की भी खींच सकेंगे तस्वीरें

जालंधर : फोटोग्राफी को और बेहतर बनाने व नैक्स्ट लैवल पर ले जाने के लिए एक ऐसे लार्ज साइज कैमरा लैंस को तैयार किया गया है जो जीव-जंतुओं की जांच करने में मदद करेगा। इसे छोटे जीवों की फोटो खींचने व अंडर वाटर वीडियो बनाने के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। चीन की कैमरा लैंस निर्माता कम्पनी Venus Optics द्वारा इस Laowa 24mm Probe लैंस को तैयार किया गया है। 

 

इसकी निर्माता कम्पनी ने बताया है कि इस लैंस के डिजाइन को खासतौर पर फोटोग्राफर्स व वीडियोग्राफर्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है। इस लैंस की लम्बाई 1 फुट है जिससे यह ऑब्जैक्ट की सबसे करीबी तस्वीरों को क्लिक कर सकता है। इसे खास तौर पर वाइल्ड लाइफ शूटिंग, छोटे कीड़ों और तेजी से मूव होने वाले जानवरों की तस्वीरें खींचने के लिए बनाया गया है। इस लैंस की शुरूआती कीमत 1,499  अमरीकी डॉलर (लगभग 1 लाख 3 हजार रुपए) रखी गई है और इसे अगले महीने से डिलीवरी के लिए उपलब्ध किए जाने का अनुमान है।

PunjabKesari

 

"Bug's Eye View" 

यह 24mm फोकल लैंथ वाला लार्ज साइज लैंस वाइड बग्स आई व्यू को सपोर्ट करता है जिससे ऑब्जैक्ट की बैकग्राऊंड को भी डिटेल के साथ कैप्चर किया जा सकता है। वीनस ऑप्टिक्स कम्पनी द्वारा इस फीचर को पहली बार दिया गया है जिसे अब तक मार्किट में उपलब्ध नहीं किया गया था। 

PunjabKesari

 

नजदीक से खींच सकेंगे तस्वीरें

इसे खास तौर पर ऑब्जैक्ट से 2 cm की दूरी से तस्वीर को क्लिक करने के लिए बनाया गया है। इस लैंस की लम्बाई 40 सैंटीमीटर है। जिससे आप चींटियों की भी तस्वीर आसानी से खीच सकते हैं।

PunjabKesari

 

रिंग स्टाइल LED लाइट

इस लार्ज साइज लैंस की नोक पर रिंग स्टाइल LED लाइट को लगाया गया है जो अंधेरे में भी लाजवाब वीडियो बनाने व तस्वीर को क्लिक करने में मदद करेगी। इसे 2:1 मैक्स मैग्नीफिकेशन तकनीक से बनाया गया है जो नंगी आंखों से देखे न जाने वाले ऑब्जैक्ट की भी डिटेल में तस्वीर खींचने में मदद करेगी। 

PunjabKesari

 

वाटरप्रूफ लैंस

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह लैंस वाटरप्रूफ है। इससे आप पानी के भीतर की वीडियो बनाते हुए मछलियों आदि की रिकार्डिंग कर सकते हैं। इसकी मदद से आप अगर पिज्जा और सलाद की वीडियो बनाएंगे तो देखने वाले को लगेगा कि आप इसके ऊपर चल रहे हैं। 

PunjabKesari

 

ज्यादातर कैमरों में आसानी से फिट होगा लैंस

Laowa probe का वजन सिर्फ 474 ग्राम है। यह कई तरह की ऑप्शन्स में आएगा यानी इसे फुल फ्रेम व APS-C कैमराज़ जैसे कि कैनन EF, निकोन F और सोनी FE के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh