जानें फेसबुक से संबंधित यह खास जानकारी

  • जानें फेसबुक से संबंधित यह खास जानकारी
You Are HereGadgets
Saturday, February 3, 2018-3:55 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। कंपनी समय- समय पर अपनी साइट में कुछ ना कुछ नया करती रहती है जिससे यूजर्स को और बेहतर सुविधा मिल सके। वहीं अाज हम अापको फेसबुक से संबंधी कुछ एेसी जानकारी देने जा रहे हैं जो शायद ही अापको पता हो। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

1. फेसबुक साइट पर यूजर्स के लिए ब्लॉक की अॉपशन दी गई है जिससे किसी दूसरे यूजर को ब्लॉक किया जा सकता है। परन्तु मार्क जकरबर्ग के प्रोफाइल को कोई भी ब्लॉक नहीं कर सकता।

 

2. फेसबुक चीफ मार्क जकरबर्ग को कलर ब्लाइंडनेस है और नीला ही वह रंग है जिसे वह सबसे बेहतर ढंग से देख सकते हैं। यही वजह है कि फेसबुक का रंग नीला रखा गया है।

 

3. अगर जान पहचान में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो हम फेसबुक पर इस बात की रिपोर्ट कर सकते हैं। फेसबुक ऐसी प्रोफाइल को मेमोरलाइज्ड अकाउंट बना देता है। ये लोग मृतक व्यक्ति के टाइमलाइन पर जाकर कुछ भी शेयर कर पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं।

 

4. वहीं फेसबुक पर जो लाइक का ऑप्शन आपको नजर आता है, उसका नाम पहले 'AWESOME' रखा गया था लेकिन इसे बाद में LIKE किया गया।

 

5. फेसबुक में शामिल पोक फीचर का यूजर्स द्वारा काफी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इस फीचर का असल में कोई मतलब नहीं है और मार्क जकरबर्ग कह चुके हैं कि उन्होंने सोचा था कि वह फेसबुक पर एक ऐसा फीचर बनाएंगे जो बेमतलब होगा।

 

6. बता दें कि फेसबुक को चीन, ईरान और उत्तर कोरिया सहित कई ऐसे देशों में बैन किया हुअा है।


Latest News

Popular News