कनाडा में बना शहरी इलाकों के अंदर चलाने वाला इलैक्ट्रिक ट्रक

  • कनाडा में बना शहरी इलाकों के अंदर चलाने वाला इलैक्ट्रिक ट्रक
You Are HereLatest News
Tuesday, March 19, 2019-10:21 AM

- एक चार्ज में 400 Km की रेंज

- माल ढोने की लागत को करेगा 80 प्रतिशत तक कम

ऑटो डैस्क : वर्ष 2017 में कनाडा की Lion Electric कम्पनी ने अपनी इलैक्ट्रिक बस को पेश कर काफी लोकप्रियता हासिल की थी। अब इसी कम्पनी द्वारा एक और बढ़ी घोषणा की गई है। कम्पनी ने शहरी इलाकों के अंदर चलाने वाले ऑल इलैक्ट्रिक ट्रक तैयार किया है जो बिना प्रदूषण किए शहर के अंदर माल ढ़ोने के काम आएगा। कम्पनी ने बताया है कि Lion8 ट्रक को एक बार फुल चार्ज कर 400 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। हमने टैस्ला या निकोला कम्पनी के ट्रकों को टक्कर देने के लिए इसे नहीं बनाया है बल्कि शहर के अंदरूनी इलाकों में शांतिपूर्वक तरीके से सामान को पहुंचाने के लिए इसे तैयार किया गया है।

PunjabKesari

11,160 किलोग्राम वजन

इस इलैक्ट्रिक ट्रक को काफी मजबूत बनाया गया है और इसका कर्ब वेट 11,160 किलोग्राम है। ट्रक में 480 kWh के Li-ion बैटरी पैक को लगाया गया है और इसमें लगी इलैक्ट्रिक मोटर 470 हार्सपावर की ताकत व 3,500 Nm का टार्क पैदा करती है। 

PunjabKesari

105 km/h की टॉप स्पीड

Lion8 ट्रक को लेकर कम्पनी ने दावा किया है ट्रक चालक अगर इस इलैक्ट्रिक ट्रक का उपयोग करेंगे तो उनके माल ढोने की लागत में 80 प्रतिशत तक कमी आएगी। इस ट्रक के प्री आर्डर्स शुरू कर दिए गए हैं और इस साल के आखिर तक इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएंगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh