लाइव हुआ वॉट्सएप Business app

  • लाइव हुआ वॉट्सएप Business app
You Are HereGadgets
Saturday, September 16, 2017-11:30 AM

जालंधरः पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप्प बिजनेस एप्प के बारे में बहुत सी जानकारियां सामने आ रही थी। वहीं, अब वॉट्सएप बिजनेस एप्प लाइव हो चुका है। एप के इस पायलेट प्रोजेक्ट बिजनेस एप्प सर्विस में बुक माय शो को डिफॉल्ट कंफर्मेशन चैनल बनाया है, जिसके बाद बुक माय शो इसके साथ ही इस तरह के प्रोजेक्ट में शामिल होने वाला पहला भारतीय ऑनलाइन टिकट ब्रांड बन गया है। इस नए फीचर में बुक माय शो पर टिकट बुक करने वाले ग्राहकों को अब व्हाट्सएप पर कंफर्मेशन का मैसेज मिलेगा या मोबाइल टिकट क्यूआर कोड के साथ मैसेज मिलेगा। 

 

बुक माय शो के हैड ऑफ प्रॉडक्ट रवदीप चावला ने अपने एक बयान में कहा कि BookMyShow पर, हम लगातार हमारे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। यूजर्स की आदतों और वरीयताओं में बदलाव हो रहा है, जिसे देखते हुए हमने बुक माय शो को वॉट्सएप के साथ एकीकृत करने का फैसला लिया। 

 

बता दें कि इस तरह के फीचर पेश करने वाला वॉट्सएप अकेला नहीं है। फेसबुक ने भी हाल ही में ऐलान किया था कि अपने प्लेटफॉर्म पर बैंक, एयरलाइन्स के वैरिफाइड प्रोफाइल दिखाने की सर्विस जल्द ही पेश करेगा।

 

वहीं अगर मूवी टिकट की बात करें तो व्हाट्सएप के अनुसार, एक बार बुक माय शो पर टिकट बुक करने के बाद वॉट्सएप पर ही टिकट कंपर्मेंशन, बाकी सूचनाएं और नियमित अप़डेट प्राप्त कर सकेंगे। इसी तरह, आप फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन जैसी अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों से भी ऑर्डर करने में सक्षम होंगे।


Latest News