लग्जरी सिडैन Century के न्यू जेनरेशन मॉडल का हुआ खुलासा

  • लग्जरी सिडैन Century के न्यू जेनरेशन मॉडल का हुआ खुलासा
You Are HereGadgets
Wednesday, June 27, 2018-10:24 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी लग्जरी सिडैन Century का खुलासा कर दिया है। यह एक रीडिजाइन्ड लग्जरी सिडैन है, जिसे कंपनी ने कई नए फीचर्स के साथ पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 13.59 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसके साथ ही कार में दमदार इंजन दिया है जो इसे और भी खास बना रहा है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत और अन्य डिटेल्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। बता दें कि Century का ओरिजिनल मॉडल 1967 में लाया गया था। इसे टोयोटा के फाउंडर साकिची टोयोडा के 100वें जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए पेश किया गया था।

 

PunjabKesari

 

5.0 लीटर का इंजन

इस नई कार में कंपनी ने 5.0 लीटर का वी8 इंजन दिया है जो एक इलैक्ट्रिक मोटर के साथ अटैच है। वहीं यह हाइब्रिड सिस्टम मिलकर 430 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करता है।

 

PunjabKesari

 

हाथ से किया तैयार

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसे हाथ से तैयार किया गया है। जिसमें अकेले कार बैज, एक फोएनेक्स तैयार करने और इसकी इनग्रेविंग करने में 6 सप्ताह लग गए। वहीं टोयोटा का लक्ष्य हर महीने 50 यूनिट्स बेचने का है।

 

PunjabKesari

सेफ्टी का खास ख्याल

टोयोटा ने कार में कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है जिसमें टोयोटा का सेंसर पैक दिया गया है जो कि प्री-कोलिजन सिस्टम, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, आॅटोमैटिक लाइट्स आदि से लैस है। इसके अलावा कार में इंजन की नॉइज और वाइब्रेशन को लिमिटेड करने के लिए भी तकनीक दी गई है। 

 

PunjabKesari

 

 


Latest News