मारुति की सीएनजी गाड़ियों का बढ़ रहा क्रेज, कंपनी ने 10 लाख CNG कारों को बेचने का बनाया रिकॉर्ड

  • मारुति की सीएनजी गाड़ियों का बढ़ रहा क्रेज, कंपनी ने 10 लाख CNG कारों को बेचने का बनाया रिकॉर्ड
You Are HereGadgets
Thursday, March 17, 2022-12:38 PM

ऑटो डेस्क. Maruti Suzuki India Limited (मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड) के वाहनों का लोगों के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है और इसकी बिक्री दिन-ब-दिन काफी बढ़ती जा रही है। MSIL ने हाल ही में बताया कि उसने देश में कुल मिलाकर 10 लाख S-CNG (एस-सीएनजी) वाहनों की बिक्री की है। CNG कार की 10 लाख यूनिट्स बेचकर मारुति ने एक रिकॉर्ड बना लिया है और ऐसा करने वाली यह देश की पहली कंपनी बन गई है। 

PunjabKesari


 
अभी कंपनी के पास निजी और वाणिज्यिक श्रेणी के 9 ‘एस-सीएनजी’ वाहन हैं जिनमें  Alto (ऑल्टो), S-Presso (एस-प्रेसो), WagonR (वैगनआर), Celerio (सेलेरियो), Dzire (डिजायर), Ertiga (अर्टिगा), Eeco (ईको), Super Carry (सुपर कैरी) और Tour-S (टूर-एस) शामिल हैं।

PunjabKesari


MSIL का सबसे बड़ा लक्ष्य तेल आयात को कम करने का है। यह वर्तमान में 6.2 प्रतिशत से 2030 तक 15 प्रतिशत तक बढ़ाकर तेल आयात को कम करने के सरकार के उद्देश्य से जुड़ा हुआ है। 

PunjabKesari


 
जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में 3,700 से ज्यादा सीएनजी स्टेशन हैं, जबकि सरकार का लक्ष्य अगले कुछ सालों में 10,000 स्टेशनों तक पहुंचने का है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा, "एक टेक्नोलॉजी के रूप में, सीएनजी बड़ी मात्रा में यात्री वाहनों के कार्बन उत्सर्जन को कम करने में एक बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।"


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:suman prajapati

Popular News