मारुति सुजुकी ने मेड इन इंडिया ग्रैंड विटारा को साउथ अफ्रीका में किया पेश, 2023 में करेगी लॉन्च

  • मारुति सुजुकी ने मेड इन इंडिया ग्रैंड विटारा को साउथ अफ्रीका में किया पेश, 2023 में करेगी लॉन्च
You Are HereGadgets
Monday, August 29, 2022-10:51 AM

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी बहुत जल्द भारत में ग्रैंड विटारा को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्रैंड विटारा को एक्सपोर्ट करने की प्लानिंग भी कर ली है। मारुति सुजुकी ने साउथ अफ्रीकी मार्केट में पेश कर दिया है। साउथ अफ्रीका में कंपनी इस कार को अगले साल लॉन्च करेगी। 

PunjabKesari


साउथ अफ्रीका में मिलेगी मेड इन इंडिया कार

साउथ अफ्रीकी बाजार में पेश की गई ग्रैंड विटारा वही कार है, जो इंडियन बाजार में मिलेगी। इस कार में भी 1.5 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 बीएचपी की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके साथ ही ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन ऑप्शन भी मिलता है, जिसमें ईवी मोड भी शामिल है। इस इंजन से कार को 115 बीएचपी की पावर और 122 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। 

PunjabKesari


इंडिया में मिलीं बंपर बुकिंग


भारत में लॉन्च होने से पहले ही ग्रैंड विटारा को बंपर बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी को ग्रैंड विटारा के लिए 33,000 से ज्यादा बुकिंग हासिल हुई हैं। 11 जुलाई को 11,000 रुपये की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग शुरू की गई थी। मारुति सुजुकी को उम्मीद है कि जिस तरह से भारत में कार को रिस्पॉन्स मिला है वैसा ही साउथ अफ्रीका में भी मिल सकता है। 
PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur

Latest News