2.55 करोड़ रुपए में मर्सिडीज ने लांच की नई लग्ज़री AMG S63 Coupe

  • 2.55 करोड़ रुपए में मर्सिडीज ने लांच की नई लग्ज़री AMG S63 Coupe
You Are HereCars
Monday, June 18, 2018-2:59 PM

जालंधरः लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में अपनी नई AMG S63 कूपे को लांच कर दिया है। इस कार की सबसे बडी खासियत यह है कि कंपनी ने इसे लीथियम इऑन बैटरी, बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम और हल्के फॉर्ग्ड अलॉय व्हील्स के साथ पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने कार को अाकर्षित बनाने के लिए इसमें पैनअमेरिकाना ग्रिल लगाई है जो बाकी सभी AMG कारों से अलग है। कंपनी ने इस कार की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 2.55 करोड़ रुपए रखी है। 

 

 

इंजनः

इंजन की बात करें तो मर्सिडीज AMG S 63 में 4.0 लीटर का V8 बाई-टर्बो इंजन लगा है, जो 612 bhp की पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के इंजन को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

 

PunjabKesari

 

0-100 किमी/घंटा की रफ्तारः

कार में दिए गए दमदार इंजन के कारण यह महज 3.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड लेती है। इस कूपे के अगले हिस्से में दो ब्लैक एक्सेंट वाले एयर इनलेट्स लगे है। बेहतरीन लुक देने के लिए इसमें स्पिलटर भी लगा है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्सः

दमदार इंजन के साथ इसमें कई अाधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया गया है, जिसमें एक्टिव राइड कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स, स्पीड सेंसिटिव स्टीयरिंग और ट्रैक पैक जैसे फीचर्स है। माना जा रहा है कि ये फीचर्स सफर के दौरान बेहतरीन अनुभव प्रदान करेंगे।

 

PunjabKesari

 

अाकर्षक डिजाइनः

कार के फ्रंट में लगाई गई पैनअमेरिकाना ग्रिल के अलावा कार के पिछले हिस्से को भी कंपनी ने काफी शानदार बनाया है। जिसमें नए एप्रॉन के साथ नए डिफ्यूज़र और बिल्कुल नई डिज़ाइन के ट्विन-टेल पाइप लगाए हैं। इसके अलावा S 63 कूपे में OLED (ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डिओड्स) टेल लैंप लगाई गई हैं। वहीं, कार के पिछले हिस्से को बेहतरीन लुक देने के लिए कुल 66 OLED भी लगें है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!