मर्सिडीज-एएमजी ने पेश की शानदार कॉन्सेप्ट वाली Vision AMG इलेक्ट्रिक कार, 2025 में हो सकती है लाॅन्च

  • मर्सिडीज-एएमजी ने पेश की शानदार कॉन्सेप्ट वाली Vision AMG इलेक्ट्रिक कार, 2025 में हो सकती है लाॅन्च
You Are HereGadgets
Sunday, May 22, 2022-2:30 PM

ऑटो डेस्क: पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों के चलते भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ रही है। टाटा मोटर्स,महिंद्रा, हुंडाई जैसी कंपनियां बड़े पैमाने पर इस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट पेश कर चुकी हैं। वहीं अब मर्सिडीज-एएमजी भी नई इलेक्ट्रिक कार लाॅन्च करने जा रही है। मर्सिडीज-एएमजी ने हाल ही में विजन एएमजी नामक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार का खुलासा किया।

PunjabKesari

इस कार का पूरा डिजाइन मर्सिडीज EQXX कॉन्सेप्ट के जैसा है जो बीते साल पेश की गई थी। फिलहाल विजन एएमजी की रेंज और फीचर्स का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार मर्सिडीज-एएमजी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के 2025 में लॉन्च होने की पुष्टि की गई है।

PunjabKesari

विजन एएमजी में एक स्लिम बॉडी दी गई है जो एक लंबे व्हीलबेस पर आधारित है। इसके फ्रंट में एक नया क्लोज्ड-ग्रिल डिजाइन है जो AMG GT63 के पैनामेरिकाना ग्रिल की नकल है जिसके बीच में हॉरिजंटल एलईडी स्ट्रिप्स दी गई है।

PunjabKesari

इसके किनारों पर बी-पिलर्स, ORVM और डिजाइनर अलॉय व्हील लगे हैं, जिन्हे कवर से पैक किया गया है। कार के पीछे की तरफ चौड़े और यू आकार टेललैंप्स दिए गए हैं जो कार को आकर्षक बनाते हैं। जानकारी के अनुसार कार में आरामदायक 4-सीटर केबिन दिया जा सकता है।

PunjabKesari

मर्सिडीज एएमजी का कहना है- इस कार में एक सक्रिय स्पॉइलर लगाया है। इसमें टेललाइट्स सिलेंडर के आकार के लगाए गए हैं और इन्हें फाइटर जेट के आफ्टर-बर्नर की तरह स्टाइल दिया गया है, और नीचे एक अग्रेसिव डिजाइन का रियर डिफ्यूजर दिया गया है।

PunjabKesari

 


 


Edited by:Smita Sharma

Latest News