अब नहीं पड़ेगी लैपटॉप के लिए बैग उठाने की जरूरत, आसानी से पॉकेट में फिट होगा माइक्रो-लैपटॉप

  • अब नहीं पड़ेगी लैपटॉप के लिए बैग उठाने की जरूरत, आसानी से पॉकेट में फिट होगा माइक्रो-लैपटॉप
You Are HereLatest News
Friday, August 3, 2018-11:01 AM

जालंधर : इंटरनैट का इस्तेमाल करने के लिए ज्यादातर लोग लैपटॉप का उपयोग करते हैं, लेकिन इन्हें साथ ले जाने के लिए बैग आदि को उठाना पड़ता है जिससे काफी असुविधा होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए हाई परफॉर्मैंस से लैस माइक्रो लैपटॉप को तैयार किया गया है जो आसानी से पॉकेट में फिट हो जाता है। यानी इसे आप सुविधाजनक तरीके से कहीं भी साथ ले जा सकते हैं। इसे चीन के एक शहर शेन्जेन की गैजेट निर्माता कम्पनी GPD द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि Pocket 2 नामक यह माइक्रो लैपटॉप छोटा होने के साथ-साथ काफी पावरफुल भी है। 

 

इसे खास तौर पर सिविल कंस्ट्रक्शन, डैकोरेशन, इंडस्ट्रियल ड्राइंग व इंजीनियरिंग करने वाले लोगों के लिए बनाया गया है। कम्पनी ने कहा है कि अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक चलता रहा तो इसके 4GB रैम मॉडल को 529 अमरीकी डॉलर (लगभग 36 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा, वहीं 8GB रैम वाला वेरिएंट 599 अमरीकी डॉलर (लगभग 41 हजार रुपए) में उपलब्ध होगा। इसकी शिपिंग अक्तूबर के महीने से शुरू होगी।

PunjabKesari

 

Retina डिस्प्ले 

इसमें 7 इंच की ब्राइट रेटिना टच स्क्रीन दी गई है जो 1,920 × 1,200 पिक्सल्स रैजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। इसके ऊपर गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटैक्शन भी दी गई है। इस स्क्रीन का बेज़ल सिर्फ 4mm साइज का है। खास बात यह है कि इसे IPS तकनीक पर आधारित तैयार किया गया है यानी 178 डिग्री एंगल से भी इसे आसानी से देखा जा सकता है।

 

इंटैल प्रोसैसर से किया गया लैस

विडोज़ 10 पर आधारित इस माइक्रो-लैपटॉप में सैवंथ जैनरेशन इंटैल कोर m3 प्रोसैसर दिया गया है जो अल्ट्रा लो पावर कंजम्प्शन पर काम करता है। यह प्रोसैसर 2.6GHz की टर्बो स्पीड पर काम करता है। इसके अलावा इसमें इंटेग्रेटिड HD ग्राफिक्स की सपोर्ट भी दी गई है। परफॉर्मैंस के मामले में पॉकेट 2 अपने फस्ट जैनरेशन मॉडल से 2.5 गुणा ज्यादा बेहतर है।

PunjabKesari

 

वन बटन फैन म्यूट मोड

जरूरत पड़ने पर फैन की आवाज को कम करने के लिए इस पॉकेट 2 माइक्रो लैपटॉप में वन बटन फैन म्यूट मोड दिया गया है जिसे ऑन करने के बाद आप शांति से वीडियोज़ का आनंद उठा सकते हैं। 

 

स्टोरेज वेरिएंट्स 

यह माइक्रो कम्प्यूटर दो रैम ऑप्शन्स में आएगा। इनमें से बेस वेरिएंट में 4GB रैम दी गई होगी, वहीं टॉप वेरिएंट में 8GB रैम मिलेगी। वहीं स्टोरेज के लिए अलग से 128GB की सोलिड स्टेट ड्राइव इनबिल्ट दी गई है। इसके अलावा SD कार्ड की सपोर्ट भी मिलेगी।

PunjabKesari

 

बड़ी बैटरी

इस माइक्रो लैपटॉप में 6,800 mAh क्षमता की बैटरी को लगाया गया है। इसकी निर्माता कम्पनी ने दावा किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 6 से 8 घंटों तक उपयोग में लाया जा सकता है।

 

वजन में हल्का है यह माइक्रो-लैपटॉप

इसका वजन महज 465 किलोग्राम है यानी यह एप्पल मैकबुक से 455 ग्राम व माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो से 303 ग्राम हल्का है।

PunjabKesari

 

एक्टिव कूलिंग सिस्टम

डिजाइन को पतला बनाने के लिए हमेशा पैसिव कूलिंग सिस्टम को दिया जाता है जो बिना फैन के सिस्टम को ठंडा रखता है लेकिन इसमें कम्पनी ने फैन की मदद से सिस्टम को ठंडा रखने वाले एक्टिव कूलिंग सिस्टम को दिया है जो लम्बे समय तक उपयोग करने पर भी परफॉर्मैंस को कम नहीं होने देगा।  

 

कनैक्टिविटी ऑप्शन्स

कनैक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटुथ 4.1 के साथ Wi-Fi (802.11 a/ac/b/g/n) की सपोर्ट दी गई है। दो फुल साइज USB पोर्ट्स और एक USB-टाइप C पोर्ट इसमें मिलेगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh