Mozilla ब्राउजर बनेगा और भी स्मार्ट, मिलेगी वॉयस कंट्रोल की सपोर्ट

  • Mozilla ब्राउजर बनेगा और भी स्मार्ट, मिलेगी वॉयस कंट्रोल की सपोर्ट
You Are HereGadgets
Friday, June 15, 2018-11:43 AM

जालंधर- मोजिला इंटरनेट ब्राउजर का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है और कंपनी यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए नए - नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। वहीं जानकारी के मुताबिक कंपनी Scout नामक एक वॉयस कंट्रोल्ड प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है जिससे यूजर्स वॉयस कमांड के जरिए ब्राउजर को चला सकेंगे। हालांकि यह नया फीचर कब तक शामिल होगा इसके बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि गूगल असिस्टेंट, एप्पल सिरी और अमेजन एलेक्सा की सफलता के बाद मोजिला भी अब वॉयस कंट्रोल को अपने ब्राउजर में शामिल करने की योजना बना रही है।

 

PunjabKesari

 

बिना टच करेगा काम 

CNET की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के वॉयस बेस्ड स्काउट प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स बिना टचस्क्रीन, माउस और कीबोर्ड को टच किए बिना इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। यानी यूजर्स अपनी वॉयस के जरिए ही कंटेंट को ब्राउज कर पाएंगे।

 

PunjabKesari

 

साबित होगा गेमचेंजर

नए फीचर के बारे में बताते हुए कंपनी ने कहा कि यह फीचर उसके प्लेटफॉर्म के लिए एक गेमचेंजर भी साबित हो सकता है। अभी यह प्रोजेक्ट शुरुआती स्टेज में इसलिए इसके आने में लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि मोजिला ने यह स्पष्ट कर दिया है कि यह एक अर्ली स्टेज प्रोजेक्ट है। कंपनी ने कहा है कि उसकी वॉयस रिकग्नाइजेशन फील्ड में दिलचस्पी है और इसमें कॉमन वॉयस और डीप स्पीच जैसे पहले से ही ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म हैं।
 


Latest News