पावरफुल इंजन के साथ मारुति सुज़ुकी लाई नई अर्टिगा

  • पावरफुल इंजन के साथ मारुति सुज़ुकी लाई नई अर्टिगा
You Are HereGadgets
Wednesday, November 21, 2018-7:17 PM

ऑटो डैस्क : मारुति सुज़ुकी ने नैक्स्ट जनरेशन अर्टिगा MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है। कार में कई बदलाव देखने को मिले हैं व इसके डिज़ाइन को भी काफी बेहतर बनाया गया है। इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एप्पल कार प्ले व एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। वहीं सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बार इसमें सभी सीटों के साथ एयरबैग्स दिए गए हैं और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी शामिल किया गया है।

PunjabKesari

नया 1.5 लीटर इंजन

नई अर्टिगा में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 103 bhp  की पावर पैदा करता है।  यह इंजन मौजूदा अर्टिगा में लगे 1.4-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन से काफी बेहतर है। कम्पनी ने इसे 5-स्पीड मैन्युअल व 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में लाने की जानकारी दी है। 

PunjabKesari

लाजवाब माइलेज 

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा के डीजल वेरिएंट को लेकर कम्पनी ने दावा किया है कि इसकी माइलेज 25.47 किलोमीटर प्रति लीटर है वहीं पेट्रोल मैन्युअल वेरिएंट का माइलेज 19.34 किलोमीटर प्रति लीटर बताया गया है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट को लेकर 18.69 किलोमीटर प्रति लीटर का दावा कम्पनी ने किया है। 

PunjabKesari

वेरिएंट के हिसाब से रखी गई कीमत

कार के पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.44 लाख रुपए से शुरू होती है जो 9.50 लाख रुपए तक जाती है, वहीं इसके पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट को ग्राहक 9.18 लाख रुपए से 9.95 लाख रुपए के बीच खरीद सकेंगे। डीजल वेरिएंट की बात की जाए तो इसे 8.84 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध किया गया है जो 10.90 लाख रुपए तक जाती है।


Edited by:Hitesh

Latest News