CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ भारत में लांच हुई नई Bajaj Platina 110

  • CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ भारत में लांच हुई नई Bajaj Platina 110
You Are HereBikes
Monday, December 3, 2018-2:07 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने अपनी पॉपुलर बाइक Platina के नए वेरिएंट को लांच कर दिया है। नई प्लैटिना बाइक को 115.5cc इंजन और CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है। जिससे ये बाइक पहले से ज्यादा सुरक्षित और पावरफुल हो गई है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में ऑल न्यू इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गैज से लैस है। बता दें कि Bajaj Platina 110 CBS की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 49,300 रुपए रखी गई  है। हालांकि नई बजाज प्लैटिना को अभी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है, लेकिन यह डीलरशिप पर पहुंचने लगी है।

PunjabKesariCBS तकनीक 

नई प्लैटिना को कंपनी ने CBS यानी कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया है। बजाज ने सीबीएस को एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम नाम दिया है। इस बाइक में दोनों तरफ ड्रम ब्रेक मिलेगा। फ्रंट में डिस्क ब्रेक ऑप्शन के रूप में दिया गया है।

PunjabKesari115.5 cc का इंजन 

नई प्लैटिना में 115.5 cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलेगा, जो 8.5 bhp की पावर और 9.8 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। यह  पहले की तुलना में 0.7 PS और 1.46 Nm का ज्यादा पावर जनरेट करता है।

PunjabKesariडिजाइन 

कंपनी ने इसमें स्पोर्टी और बोल्ड दिखने वाले नए बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं। इस बाइक में डिस्कवर वाले अलॉय वील मिलेगा। इसके अलावा बाइक के रियर में नाइट्रोजन वाला शॉक अब्जॉर्बर और फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

PunjabKesariडायमेंशन

डायमेंशन की बात करें तो नई प्लेटिना 110 CBS 2006mm लंबी,  704mm चौड़ी और 1076mm ऊंची है। इसमें 1255mm का व्हीलबेस और 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan