Gmail में शामिल हुअा नया फीचर, एेसे करें इस्तेमाल

  • Gmail में शामिल हुअा नया फीचर, एेसे करें इस्तेमाल
You Are HereGadgets
Monday, May 14, 2018-12:30 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने हाल ही में हुई आई/ओ 2018 कॉन्फ्रेंस में जीमेंल में कुछ नए एआई फीचर्स का खुलासा किया था। जिनमें से एक 'स्मार्ट कंपोज़' फीचर था जिसके जरिए ईमेल सर्विस में यूज़र किसी ईमेल को आसानी से ड्राफ्ट कर सकते थे। गूगल का यह फीचर फिलहाल अभी इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन गूगल ने स्मार्ट कंपोज़' फीचर को प्रयोग के तौर पर उपलब्ध करा दिया है।

 

PunjabKesari
  

बदल गया आपका GMAIL

इस फीचर को अभी प्रयोग के तौर पर पेश कर दिया है। ताकि यूजर्स पहले से ही इसकें बारें में जान सके कि कैसे इसे बेहतर किया जा सकता है। अगर अाप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते है तो अापको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

 

1. सबसे पहले अपने सैटिंग बटन पर क्लिक करें। 
2. फिर ‘General’ में स्क्रॉल डाउन करें और Smart Compose पर क्लिक करें। 
3. इसके  ‘Writing suggestions on’ पर क्लिक करें। स्विच ऑफर करने के लिए इसी पर वापस क्लिक करना होगा। 

 

फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ अंग्रेजी में ही उपलब्ध है। जीमेल के सपॉर्ट पेज पर कहा गया है, 'स्मार्ट कंपोज़ को जवाब देने के लिए नहीं बनाया गया है। वहीं, जीमेल के इस फीचर के लांच के समय कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया था कि चूंकि यह फीचर बैकग्राउंड में काम करता है। अगर आपको सजेशन पसंद है तो इसे इस्तेमाल करने के लिए 'टैब' पर क्लिक करें। गूगल के अनुसार, यह फीचर अाने वाले कुछ दिनों में सभी यूजर्स के लिए रोलअाउट हो जाएगा। 


Latest News