इस खास तकनीक के साथ आ सकता है iPhone 11, जानें इसके बारे में

  • इस खास तकनीक के साथ आ सकता है iPhone 11, जानें इसके बारे में
You Are HereLatest News
Sunday, March 10, 2019-1:04 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल के अपकमिंग आईफोन हमेशा से ही चर्चा का विषय बने रहते हैं। जानकारी के मुताबिक एप्पल 2019 में अपना नेक्स्ट जेनरेशन iPhone 11 पेश करेगा और बताया जा रहा है कि यह पानी में भी काम करेगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 11 सिर्फ वाटरप्रूफ होने से एक कदम आगे काम करेगा। यह ऐसी स्क्रीन के साथ आ रहा है जो लिक्विड में भीगे होने पर भी फिंगर टैप्स रिसीव कर सकेगी। यानी कंपनी इस बार एक नई तकनीक को पेश करेगी।

PunjabKesariदावा किया जा रहा है कि अगले आईफोन्स में ऐसा डिस्प्ले हो सकता है जो अंडरवॉटर भी काम करेगा। यह अभी प्रोटोटाइप स्टेज में है लेकिन ऐसा लगता है कि एप्पल के पास इसका पेटेंट हैं और आखिरकार वे ऐसा करने जा रहे हैं।' यह पहला आईफोन हो सकता है जिसे अंडरवॉटर काम करने वाली स्क्रीन के साथ लांच किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी 2016 में आईफोन 7 के लांच से ही इस डिवाइस को वॉटरप्रूफ बना रही है। 

PunjabKesariइस तरह आईफोन 7 अगर पानी में गिर जाए तब भी इसमें कोई खराबी नहीं आएगी। इसके बावजूद एक दिक्कत का सामना यूजर्स को करना पड़ता है। अगर आईफोन 7 या ऐसा ही वॉटरप्रूफ आईफोन पानी के अंदर है तो स्क्रीन सेंसर्स ठीक से काम नहीं करते और इसे यूज नहीं किया जा सकता। ऐसे में इस नई तकनीक के आने के बाद माना जा रहा है कि यूजर्स को पहले से बेहतर अनुभव मिलेगा। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan