मारुति सुजुकी जल्द लॉन्च करेगी नई सेलेरियो, इतनी होगी कीमत

  • मारुति सुजुकी जल्द लॉन्च करेगी नई सेलेरियो, इतनी होगी कीमत
You Are HereGadgets
Friday, May 28, 2021-3:03 PM

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी जल्द अपनी नई सेलेरियो को लॉन्च करने वाली है। इस सेकेंड जेनरेशन मॉडल को कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है और अब इसे जल्द ही कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा। इसकी कीमत 4.5 लाख रुपए से लेकर 6.5 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी जाएगी और यह टाटा टियागो और हुंडई सेंट्रो को कड़ी टक्कर देगी।

आपको बता दें कि मौजूदा सेलेरियो को वर्ष 2014 में लॉन्च किया गया था और यह मारुति की सबसे अफोर्डेबल ऑटोमेटिक कार थी जिसे कि भारत में लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया है। अब कंपनी इसका ही सेकेंड जेनरेशन मॉडल ला रही है।

PunjabKesari

कार में किए गए कुछ बदलाव

मारुति ने सेकेंड जेनरेशन सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफार्म पर बनाया है। यह वही प्लेटफोर्म है जिसे कि कंपनी अपनी मौजूदा एस-प्रेसो और वैगन-आर में देती आई है। यही वजह है कि इस बार सेलेरियो में आपको अधिक स्पेस मिलेगी और यह पहले से थोड़ी लम्बी भी होगी। इसमें अधिक बूट स्पेस के भी मिलने की उम्मीद जताई गई है।

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी यह कार

नई सेलेरियो को कंपनी BS-6, 1.2 लीटर K12 पेट्रोल इंजन के साथ लेकर आएगी जोकी 83hp की पावर पैदा करेगा। इसे 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जाएगा।

डिजाइन में भी देखने को मिलेगा बदलाव

इस कार के डिजाइन में भी थोड़ा बहुत बदलाव आपको देखने को मिलेगा। स्लिम ग्रिल के साथ कार में नई हेडलाइट और टेल लैंप्स मिलेंगी। नए डिजाइन के एलॉय व्हील्स भी इसके टॉप वेरिएंट में मिलेंगे, वहीं लो एंड मॉडल में स्टील व्हील्स के साथ व्हील कवर ही दिए जाएंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh