WhatsApp में सर्च करना हुआ अब और भी आसान, एंड्रॉयड यूजर्स को मिलीं 6 नई ऑप्शन्स

  • WhatsApp में सर्च करना हुआ अब और भी आसान, एंड्रॉयड यूजर्स को मिलीं 6 नई ऑप्शन्स
You Are HereGadgets
Saturday, October 10, 2020-2:03 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप्प में अब कुछ ऑप्शन्स शामिल की गई हैं, जो यूजर के सर्चिंग के अनुभव को और भी बेहतर बना देंगी। व्हाट्सएप्प को अपडेट करने के बाद आपको कुछ भी सर्च करने के लिए किसी कॉन्टैक्ट की चैट में जाने की जरूरत नहीं होगी। सर्च बॉक्स पर टैप करते ही आपके सामने 6 ऑप्शन्स दिखेंगी जिन्हें कि आप नीचे देख भी सकते हैं।

PunjabKesari

इन 6 ऑप्शन्स में आपको Photos, GIFs, Links, Videos, Document और Audio शो होंगी। इनमें से पहली है...

Photos

Photos के विकल्प पर क्लिक करने पर आपको एक साथ भेजी और प्राप्त की गईं सभी तस्वीरें दिख जाएंगी। इन्हें ग्रिड व्यू में भी देखा जा सकता है। फोटो को सैंड करते हुए अगर आपने किसी कैप्शन का इस्तेमाल किया है तो वह भी सर्च के बाद आपको नजर आएगा।

GIFs

GIF फाइल को सर्च करने में अब आपको आसानी होगी। GIF के विकल्प पर टैप करने के बाद आप शेर की गईं सभी तरह की GIF फाइल्स को एक साथ देख सकेंगे।

Links

सर्च बार में जाकर link पर क्लिक करने पर शेयर किए गए सभी तरह के लिंक एक जगह शो होने लगेंगे। लिंक के साथ यदि आपने कोई कैप्शन शेयर की है तो वह भी दिखेगी।

Videos

अगर आप पुरानी वीडियोज़ को सर्च करने चाहते हैं तो आप सर्च में जाकर वीडियोज़ पर क्लिक करें। इससे आपके सामने सारी ही वीडियोज़ शो होने लगेंगी।

Document 

नई सर्च बार से आप पुरानी डॉक फाइल यानी कि डॉक्यूमैंट्स को भी सर्च कर सकते हैं। डॉक के साथ शेयर किए गए कैप्शन को भी आप सर्च कर पाएंगे।

Audio

आप शेयर और रिसीव की गई किसी भी ऑडियो फाइल को इसके जरिए सर्च कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहें तो व्हाट्सएप्प में नया बदलाव यूजर्स की सर्चिंग को बेहतर बनाने के लिए ही किया गया है।


Edited by:Hitesh

Latest News