लॉन्च हुई आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट, अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं

  • लॉन्च हुई आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट, अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं
You Are HereGadgets
Wednesday, May 6, 2020-11:18 AM

गैजेट डैस्क: आरोग्य सेतु एप्प के बाद नीति आयोग ने आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट को भी लॉन्च कर दिया है। इसकी खासियत है कि इसके जरिए लोगों को घरों तक मेडिकल सुविधाएं पहुंचाई जाएंगी। ज्यादातर लोगों को घर से बाहर न निकलना पड़े इसी लिए उन्हें ये सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इस खास वेबसाइट को तैयार करने के लिए टाटा हेल्थ, कनेक्टसेंस टेलीहेल्थ, स्टेपवन और स्वस्थ्य फाउंडेशन के साथ पार्टनरशिप की गई है।

PunjabKesari

इस तरह मिलेंगी घर बैठे मेडिकल सुविधाएं

इस वेबसाइट के जरिए यूजर्स को डोरस्टेप पर लैब टेस्ट्स को आसानी से बुक कराने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप इसके जरिए ऑनलाइन दवाइयां भी ऑर्डर कर सकते हैं। फिलहाल इस वेबसाइट को मात्र हिंदी और अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध किया गया है।

PunjabKesari

जरूरी है आरोग्य सेतु एप्प को डाउनलोड करना

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को ट्रैक करने वाली एप्प आरोग्य सेतु को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को अब Aarogya Setu एप्प का इस्तेमाल करना अनिवार्य हो गया है। सभी ऑर्गनाइजेशन के प्रमुखों को इस आदेश का 100 फीसदी पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन में रह रहे लोगों के लिए भी आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प का इस्तेमाल करना आवश्यक है।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News