भारत में 1 करोड़ के पार पहुंच सकती है आईफोन यूजर्स की संख्या: रिपोर्ट

  • भारत में 1 करोड़ के पार पहुंच सकती है आईफोन यूजर्स की संख्या: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Saturday, March 24, 2018-9:03 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशन कंपनी एप्पल के अाईफोन को दुनियाभर में पसंद किया जाता है। वहीं साइबर मीडिया रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में जल्द ही आईफोन यूजर्स की संख्या 1 करोड़ के पार जा सकती है और इस हिसाब से आईफोन भारत में बिकने वाला 11वां फोन बन जाएगा। इसके अलावा बताया गया है कि अभी भी देश में उन आईफोन की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है, जिनकी कीमत 10 हजार रुपए से कम है। जिसमें 56 फीसदी लोग सस्ता आईफोन खरीद रहे हैं, जोकि मार्केट में काफी पुराने हो चुके हैं।

 

अगर देखा जाए तो वर्तमान समय में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन शाओमी के बिकते हैं। 2017 में शयोमी ने सैमसंग को भारत में पछाड़कर पहले स्थान पर आ गई है। जबकि दिसंबर 2017 तक आईफोन यूजर्स की संख्या 89 लाख थी और 35 फीसदी यूजर्स एक आईफोन को बदलकर के दूसरा प्रयोग करते हैं।

 

माना जा रहा है कि एप्पल साल 2018 में तीन आईफोन बाजार में पेश करेगी जिनमें इनमें से 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले और 6.5 इंच की OLED डिस्प्ले वाले iPhone शामिल होंगे। वहीं एक आईफोन 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले वाला भी होगा। कहा जा रहा है कि 6.5 इंच की डिस्प्ले वाले फोन को कंपनी iPhone X Plus के नाम से लांच करेगी।
 


Latest News