सिर्फ 1.1 फीसदी यूजर्स एंड्रॉयड Oreo का कर रहें है इस्तेमाल

  • सिर्फ 1.1 फीसदी यूजर्स एंड्रॉयड Oreo का कर रहें है इस्तेमाल
You Are HereGadgets
Tuesday, February 6, 2018-1:26 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल के प्लेटफॉर्म वर्जन पेज के अनुसार, कंपनी के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन 1.1 प्रतिशत है। बता दें कि एंड्रॉयड वर्जन 5 महीनों में शून्य से 1 प्रतिशत तक पहुंच गया है। वहीं, यह वृद्धि सैमसंग, एलजी और नोकिया जैसे कंपनियों की मदद से हुई है, जिन्होंने Oreo अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा जो यूजर्स  एंड्रॉयड Oreo नॉगट का इस्तेमाल करते है वो पहले स्थान पर है। 

 

एंड्रॉयड नॉगट की बात करें तो इसको सबसे ज्यादा स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने 2017 में लांच किए गए ज्यादातर डिवाइस को नॉगट के साथ पेश किया था।  वहीं, 2017 के फोन को एंड्रॉयड Oreo अपडेट मिलने में काफी समय लगेगा। बता दें एंड्रॉयड नॉगट के 28.5 प्रतिशत यूजर्स है। जबकि, मार्शमॉलो के 28.1 प्रतिशत यूजर्स है। वहीं, पिछले महीने से पुराने एंड्रॉयड वर्जन में कमी आई है।  

 

इसके अलावा एंड्रॉयड लॉलीपॉप में 0.5 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो कि 24.6 प्रतिशत है। एंड्रॉयड किटकैट 12 फीसदी, Jellybean में पांच फीसदी और एंड्रॉयड आइस क्रीम सैंडविच और Gingerbread में क्रमश: 0.4 फीसदी और 0.3 फीसदी की गिरावट देखी गई है।
 


Latest News