सेल्फी स्टिक के बाद आया ट्विस्टेड एक्शनकैम, 4K वीडियो बनाने में करेगा मदद

  • सेल्फी स्टिक के बाद आया ट्विस्टेड एक्शनकैम, 4K वीडियो बनाने में करेगा मदद
You Are HereLatest News
Monday, October 15, 2018-11:23 AM

गैजेट डैस्क : स्मार्टफोन एक्सेसरीज को पूरी दुनिया में बढ़ावा मिल रहा है। सेल्फी स्टिक के बाद अब स्मार्टफोन के लिए ऐसे ट्विस्टेड एक्शनकैम को तैयार किया गया है जो बेहतरीन वीडियो बनाने में मदद करेगा। वहीं, इससे तस्वीरों को भी नए-नए एंगल से क्लिक करने में मदद मिलेगी। इसे कैलिफोर्निया के लेक फौरेस्ट की गैजेट निर्माता कंपनी boud द्वारा तैयार किया गया है। इस Oppy नामक एक्सेसरी को जल्द 129 डॉलर (लगभग 9,498 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। 

- Oppy नामक इस स्मार्टफोन एक्सेसरी काफी छोटा है, लेकिन संभावना है कि यह स्मार्टफोन में लगे कैमरे से काफी बेहतर क्वालिटी देगा। इसमें लगे दोनों कैमरों से 24 फ्रेम प्रति सेकंड की स्पीड से 4K रेग्युलर मोशन वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं, यूजर 60 फ्रेम प्रति सेकंड की स्पीड से 1080 पिक्सल्स का वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इससे 120 फ्रेम प्रति सेकंड की स्पीड से 720 पिक्सल्स का स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकेगा। 

PunjabKesari

दो कैमरा लेंस

कंपनी ने बताया है कि इस Oppy नामक एक्सेसरी में दो कैमरा लेंस लगाए गए हैं। वहीं, रात के समय वीडियो बनाने के लिए मैनुअली एक्टिवेटिड LED स्पॉटलाइट को भी फिट किया गया है। इसे खास तौर पर रिव्यू शॉट्स और लाइव स्ट्रीम वीडियो बनाने के लिए उपयोग में लाया जाएगा।

PunjabKesari

खींच सकेंगे 13MP की तस्वीरें

इस एक्सेसरी से 13 मेगापिक्सल्स की स्टिल तस्वीरों को भी कैप्चर किया जा सकता है। इससे रिकॉर्ड हो रहे वीडियो और तस्वीरें माइक्रो SD मेमोरी कार्ड में सेव होती हैं। सुरक्षा के लिए इसे स्पलैश प्रूफ बनाया गया है, यानी वीडियो बनाते समय अगर इस पर पानी भी पड़ता है तो यह एक्सेसरी खराब नहीं होगी। यानी इसे समुद्र तट पर भी उपयोग में लाया जा सकता है। 

PunjabKesari

950-mAh की बैटरी

इसमें 950-mAh की लीथियम आयन बैटरी है जो USB पोर्ट से चार्ज होती है और 90 मिनट का बैटरी बैकअप देती है। इसे ब्लूटुथ के जरिए iOS व एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर उपयोग में लाया जा सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh