कम कीमत में पेश हुअा नया कंप्यूटर, जेब में रखकर करें कहीं भी यूज

  • कम कीमत में पेश हुअा नया कंप्यूटर, जेब में रखकर करें कहीं भी यूज
You Are HereGadgets
Saturday, July 22, 2017-5:00 PM

जालंधरः अाजकल मार्किट में एेसे कंप्यूटर अा चुके है जिसकी कीमत मात्र 5000 रुपए है। इस कंप्यूटर का साइज भी इतना छोटा है कि इसे आप अपनी पॉकेट में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं। इसके बावजूद यह कंप्यूटर आपको लैपटॉप या डेस्कटॉप जैसी सुविधाएं देगा। इस कंप्यूटर को स्टिक पीसी नाम से लाया गया है। यह स्टिक पीसी पेनड्राइव से थोडा बड़ा होता है और इसे आप कहीं भी ले जा सकते है।इस कंप्यूटर को फ्लिप्कार्ट और अमेजन पर इंटेल से लेकर आईबाल तक की कंपनियों की तरफ से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। ।
 
जानकारी के लिए बता दें कि इस मिनी कंप्यूटर में आप मूवी भी देखने और गेम भी खेलने समेत डाटा भी स्टोर कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप अपने ऑफिस का सारा काम भी कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो यह स्टिक पीसी लैपटॉप या डेस्कटॉप की तरह विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसमें वो सभी फंक्शन है जो एक साधारण कंप्यूटर में होते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अलग से ब्लूटूथ की बोर्ड और माउस की जरूरत पड़ेगी।  

 कीमत की बात करें तो स्टिक पीसी आपको 3 हजार से 5 हजार तक की रेंज में मिलेगा। जिस स्टिक पीसी में जितने उतने ज्‍यादा फीचर होंगे उतनी ही उसकी कीमत होगी। 5 हजार रुपए की कीमत वाले स्टिक पीसी में आपको आइरेवो स्‍मार्ट मिनी पीसी मिलेगा। आप इसकी इंटरनल मेमोरी कम होने पर एक्‍सटर्नल स्‍टोरेज के तौर पर बढ़ा सकते हैं।
 


Latest News