PUBG Mobile का मैजिक पूरी दुनिया पर छाया , मुनाफे में हुई इतनी भारी बढ़ोतरी !

  • PUBG Mobile का मैजिक पूरी दुनिया पर छाया , मुनाफे में हुई इतनी भारी बढ़ोतरी  !
You Are HereGadgets
Monday, August 19, 2019-6:41 PM

गैजेट डेस्क : PUBG Mobile दुनिया का सबसे पॉपुलर वीडियो गेम बन चुका है। गूगल प्लेस्टोर रेटिंग्स के गेमिंग सेक्शन में भी यह काफी समय से टॉप पर बना हुआ है। एक ताज़ा डेटा एनालिसिस रिपोर्ट ने PUBG Mobile की वास्तविक लोकप्रियता और सफलता को एकदम पुख्ता कर दिया है। इस एनालिसिस रिपोर्ट के अनुसार पब्जी मोबाइल दुनिया का सबसे ज़्यादा रेवेन्यू कमाने वाला वीडियो गेम बन गया है। 

 

Sensor Tower Store Intelligence की एनालसिस रिपोर्ट में हुआ ज़िक्र 

 

Image result for Sensor Tower Store Intelligence


Sensor Tower Store Intelligence नामक डेटा एनालिसिस फर्म के मुताबिक इस साल जुलाई महीने के अंत तक ग्लोबली इस गेम पर कुल $167 मिलियन 11.92 अरब रुपये वर्ल्डवाइड यूज़र्स द्वारा व्यय किये गए हैं।  

सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई 2018 में गेमर्स ने वीडियो गेम पर 46 मिलियन डॉलर (लगभग 3,28,17,91,800 रुपये) खर्च किए। इसका अर्थ है कि जुलाई 2018 में जुलाई 2018 की तुलना में वीडियो गेम की रेवेन्यू में 748 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस राजस्व के बाद, PUBG मोबाइल रेवेन्यू जनरेशन के मामले में सभी मोबाइल गेम में लगातार तीसरे महीने #1 पर कायम रहा है। 

 

Image result for sensor tower store pubg


लॉन्च के बाद से अब तक की कमाई ने PUBG मोबाइल को Fortnite और Knives Out वीडियो गेम से आगे कर दिया है जिसकी कुल कमाई क्रमशः: $ 725 मिलियन (लगभग 51,68,16,25,000 रुपये) और $ 771 मिलियन (लगभग 54,96,) 07,35,000 रुपये) है। 


हालांकि आपको बता दें कि Fortnite का रेवेन्यू केवल iOS डिवाइस के जरिए आता है क्योंकि यह गेम वर्तमान में Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है।कुल मिलाकर एक बात सिद्ध हो चुकी है कि PUBG Mobile का सुरूर दुनिया भर पर जोर-शोर से चढ़ा है और चढ़ता ही चला जा रहा है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey