मैक ओएस के लिए जारी हुई नई अपडेट, मिलेगी iCloud पर मैसेज स्टोर करने की सुविधा

  • मैक ओएस के लिए जारी हुई नई अपडेट, मिलेगी iCloud पर मैसेज स्टोर करने की सुविधा
You Are HereLatest News
Saturday, June 2, 2018-8:59 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल इस साल 4 जून से 8 जून तक अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) का अायोजन करने जा रहा है। कंपनी इस इवेंट के दौरान कई नए प्रोडक्ट्स और नई अपडेट को पेश करने वाली है। वहीं कंपनी ने इस इंवेट से पहले मैक ओएस का लिए 10.13.5 अपडेट को जारी कर दिया है। इस नई अपडेट में डिवाइस की परफॉर्मेंस में सुधार, बग फिक्स और कंपनी ने सभी डिवाइसिस से मैसेज्स को सिंक करने के फीचर को शामिल किया है। बता दें कि एप्पल अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) के दौरान मैक ओएस के लिए iOS 11.4 अपडेट को जारी करने वाली है।

 

वहीं एप्पल काफी समय से iCloud के साथ मैसेज्स को सिंक करने वाले फीचर की टैस्टिंग कर रहा है और यह फीचर बीटा वर्जन में भी देखा गया है। वहीं पिछले हफ्ते आईओएस की नई अपडेट में यह फीचर आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच डिवाइसेज पर शामिल हो गया है। iCloud के सिंक फीचर की मदद से जब आप कोई नया डिवाइस अपनी एप्पल अाईडी के साथ अटैच करते हैं, तो अापकी सारी मैसेजिंग हिस्ट्री उसमें अा जाएगी। इसी तरह अगर अाप अपने किसी मैसेज को डिलीट करते हैं तो यह बदलाव भी अापके सभी डिवाइसिस पर देखने को मिलेगा। 

 

इस नए फीचर से मैक यूजर्स भी अब अपने डिवाइस की स्टोरेज को बचाने में सक्षम होंगे। हालांकि एप्पल यूजर्स को iCloud पर केवल 5 जीबी मुफ्त स्टोरेज ही देता है और यदि आप ड्राइव पर बहुत सारी फाइलें स्टोर करते हैं, तो आपको अपना अकाउंट अपग्रेड करना पड़ सकता है। वहीं इस फीचर के अलावा कंपनी इस अपडेट में और भी काफी कुछ लाई है जिसमें मैक यूजर्स को कई सिक्योरिटी सुधार भी देखने को मिलेंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!