उपलब्धि: इस कंपनी के स्मार्टफोन्स को लोग कर रहे सबसे ज्यादा पसंद, दूसरे नंबर पर रही एप्पल

  • उपलब्धि: इस कंपनी के स्मार्टफोन्स को लोग कर रहे सबसे ज्यादा पसंद, दूसरे नंबर पर रही एप्पल
You Are HereGadgets
Monday, October 18, 2021-12:00 PM

गैजेट डेस्क: ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में सैमसंग ने बाजी मार ली है। सैमसंग अब दुनिया की नंबर-1 स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। इसके बाद दूसरे नंबर पर एप्पल और तीसरे नंबर पर शाओमी है। रिसर्च फर्म कैनालिस ने 2021 की तीसरी तिमाही में ये आंकड़े पेश किए हैं। तीसरी तिमाही में स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग की हिस्सेदारी 23 फीसदी है, यही वजह है कि सैमसंग नंबर 1 पर है, वहीं एप्पल का मार्केट शेयर 15 फीसदी और शाओमी का 14 फीसदी है। 10 फीसदी के साथ वीवो चौथे नंबर पर और इसके बाद ओप्पो पांचवें नंबर पर आई है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि वैसे ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। यह गिरावट चिप की कमी के कारण हुई है। चिप निर्माता कंपनियों ने चिप की कीमतों में भी इजाफा किया है जिस वजह से आने वाले समय में स्मार्टफोन्स की भी कीमतें और बढ़ेंगी।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आईफोन 12 और आईफोन 13 की बिक्री ग्लोबल स्तर पर अच्छी हुई है। इससे पहले इसी साल जून में शाओम दुनिया की एक नंबर स्मार्टफोन कंपनी बनी थी। रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट में कहा गया था कि अपने 11 साल के इतिहास में यह पहला मौका था जब शाओमी ने जून महीने में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचे। 

 


Edited by:Hitesh

Latest News