इन-डिस्प्ले कैमरा के साथ लांच हो सकता है Samsung Galaxy Fold 2, जानिए इसकी खासियत

  • इन-डिस्प्ले कैमरा के साथ लांच हो सकता है Samsung Galaxy Fold 2, जानिए इसकी खासियत
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2019-4:00 PM

गैजेट डेस्क : हाल ही में इन-डिस्प्ले कैमरा तकनीक की संभावना के बारे में बहुत सारी बातें सामने आई हैं। सबसे पहले ओप्पो ने में इस साल की शुरुआत में इस तकनीक का एक प्रोटोटाइप प्रदर्शित किया था। लेकिन अभी भी एक लॉन्च होने लायक इन-डिस्प्ले कैमरा तैयार नहीं हो पाया है। अब ऐसा प्रतीत होता दिख रहा है कि सैमसंग ऐसा करने वाली पहली कंपनी हो सकती है।  

PunjabKesari

कोरियाई मीडिया आउटलेट एलेक (aelec) की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग वर्तमान में एक नई तकनीक पर काम कर रहा है जिसे UDC कहा जा रहा है। इसका पूरा नाम अंडर-डिस्प्ले कैमरा है। इस रिपोर्ट में गैलेक्सी फोल्ड 2 के इस नए फीचर के बारे में कहा गया है कि फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए यूजर को किसी डिस्प्ले कटआउट या पॉप-अप मैकेनिज्म की जरूरत नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे डिस्प्ले बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण को होल इन एक्टिव एरिया (Hole in Active Area) या HiAA कहा जाता है। रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग को HiAA2 इक्विपमेंट मिले हैं जो इन UDC (अंडर डिस्प्ले कैमरा) स्क्रीनों को मैनुफैक्चर करेंगे। टेक एक्सपर्ट ओम मालिक के मुताबिक गैलेक्सी फोल्ड अपने आप में एक बहुत ही काम्प्लेक्स फोन था जिसमें बहुत सारे मूविंग पार्ट्स थे और इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले इन-डिस्प्ले कैमरा को शामिल करना काफी हद तक एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। 

Image result for samsung galaxy fold 2

क्या होता है अंडर डिस्प्ले कैमरा ? 
यूडीसी यानी अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक में फोन की डिस्प्ले स्क्रीन में एक छोटा रेक्टेंगुलर एरिया जोड़ा जाता है जो कि लो रिफ्लेक्टिव ग्लास का बना होता है। जब सेल्फी कैमरा एक्टिव होता है, तो कैमरे के लेंस पर डिस्प्ले एरिया एक पल मेंट्रांसपेरेंट हो जाता है, जिससे अधिक लाइट प्रवेश कर सकती है। यह कम लाइट में ब्राइट फोटो लेने में मदद करती है। 
 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey