प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हुआ सैमसंग Galaxy Note स्मार्टफोन

  • प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हुआ सैमसंग Galaxy Note स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Sunday, September 3, 2017-2:49 PM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग में हाल ही में न्यूयॉर्क में सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को लांच किया था। वहीं, अब सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग भारत में भी शुरू हो गई है।  कंपनी इस स्मार्टफोन को ग्लोबली सेल के लिए सितंबर में उपलब्ध करा देगी। अब जब फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है, तो इन खबरों को सही माना जा सकता है।

 


बता दें कि अगर कस्टमर्स सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के लिए प्री-बुकिंग करना चाहते है, तो वह सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस स्मार्टफोन को बुक कर सकते हैं। वहीं, प्री-बुकिंग के बाद यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए इस स्मार्टफोन के बारे में अपडेट किया जाएगा।

 

इसके लिए यूजर्स को वेबसाइट पर नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर और पिन कोड जैसे डिटेल देनी होगी। साथ ही यह भी बताना होगा कि वह इस स्मार्टफोन में क्या चाहते है। जिसके लिए कंपनी ने कुछ ऑप्शन भी दिए है। जैसे कि, सुपीरियर कैमरा, प्रीमियम स्टायलिश डिजाइन, बेहतरीन बैटरी लाइफ, वॉटर डस्ट रेजिस्टेंस, पॉवरफुल गेमिंग परफॉर्मेंस और बेहतरीन वर्चुअल रियलिटी एक्सपीरियंस शामिल हैं। कस्टमर्स चाहें तो एक से ज्यादा बॉक्स पर भी टिक कर सकते हैं। इसके बाद रजिस्टर पर क्लिक कर अपना रजिस्टर दर्ज कराएं।

 

स्पेसिफिकेशनः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.3-इंच की एक सुपर AMLOED कर्व्ड ग्लास एज डिसप्ले QHD रेजोल्यूशन के साथ दी गई है, और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 मौजूद है, साथ ही फोन में गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। आपको ये भी बता दें कि ये डिसप्ले HDR सपोर्ट के साथ आई है, जिसके द्वारा आप अमेज़न प्राइम विडियो और नेटफ्लिक्स से कॉन्टेंट स्ट्रीम कर सकते हैं। 

 

प्रोसेसर व स्टोरेजः
 
इसके अलावा स्मार्टफोन में एक 64-बिट क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। यह एक ओक्टा-कोर CPU है, इसके साथ ही इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। इसके अलावा इसे दो अन्य स्टोरेज वैरिएंट में भी उपलब्ध कराया गया है- 128GB और 256GB स्टोरेज में भी स्मार्टफोन पेश किया गया है। यहाँ आपका यह भी जानना जरुरी है कि भारत और एशिया के कुछ अन्य देशों में स्मार्टफोन को 64-बिट Exynos 8895 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी मौजूद है। 

 

कैमराः 

कैमरे की बात करें तो इसमें 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ और एक 12-मेगापिक्सल का Telephoto लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ मौजूद है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि दोनों ही कैमरा यानी सेंसर 2X ऑप्टिकल ज़ूम क्षमता से लैस हैं। और इसके 10X डिजिटल ज़ूम भी दिया गया है, इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि स्मार्टफोन में एक 8-मेगापिक्सल का optical image stabilization फ्रंट कैमरा है।

 


Latest News