सैमसंग के महंगे स्मार्टफोन में लगी आग, कम्पनी ने पैसे देने से किया इनकार

  • सैमसंग के महंगे स्मार्टफोन में लगी आग, कम्पनी ने पैसे देने से किया इनकार
You Are HereTop Stories
Friday, May 3, 2019-5:00 PM

गैजेट डैस्क : सैमसंग ने नैक्स्ट जनरेशन के नए स्मार्टफोन गैलेक्सी S10 5G को इसी साल लॉन्च किया था। इसे सबसे पहले कोरिया में उपलब्ध किया गया था जहां एक ग्राहक ने इस स्मार्टफोन में आग लगने की शिकायत की है। उनका कहना है कि मेज पर रखे इस फोन में अपने आप आग लग गई जिससे फोन जल गया। आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही इस फोन को कोरिया में उपलब्ध किया गया था कि आग लगने की खबर सामने आई है।

गैलेक्सी S10 5G के मालिक ने की शिकायत

इकोनॉमिक्स टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि गैलेक्सी S10 5G के मालिक की पहचान Lee नाम से की गई है। उन्होंने शिकायत करते हुए दावा किया है कि उनका नया स्मार्टफोन बिना किसी भी कारण जल गया। उन्होंने अपने नए गैलेक्सी S10 5G को मेज पर रखा हुआ था, कि उन्हें जलने की बू आनी शुरू हो गई और देखते ही देखते स्मार्टफोन में से धूआं निकलना शुरू हो गया। जिसके बाद ली को इस स्मार्टफोन को जमीन पर गिराना पड़ा।

शेयर की गई फोन की तस्वीरें

इस घटना के बाद ली ने स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पैनल की तस्वीरों को शेयर कर दिया, जिन्हें देख कर पता लगता है कि कई हिस्सों में आग लगने से डिस्प्ले क्रैक हो गई थी। वहीं जलने के बाद फ्रंट और बैक पैनल पर पीले दागों को भी देखा जा सकता है।

PunjabKesari

सैमसंग ने किया पैसे देने से इनकार

इस समस्या को लेकर रिपोर्ट करने के बाद सैमसंग ने यूजर के इस दावे को कि स्मार्टफोन में कोई हीटिंग या बैटरी की समस्या थी, इसे खारिज करते हुए कहा कि ली के स्मार्टफोन में बाहरी प्रभाव (external impact) के कारण आग लग सकती है। सैमसंग ने गैलेक्सी S10 5G यूनिट के लिए की गई भुगतान की गई राशि 1,200 अमरीकी डॉलर (लगभग 83 हजार रुपए) की पूर्ति करने से इनकार कर दिया है।

PunjabKesari

भुगतान ना करने की वजह

सैमसंग के प्रवक्ता ने CNET को एक बयान जारी कर बताया है कि डिवाइस को ग्राहक से वापस लेने के बाद कम्पनी ने इसकी बारीकी से जांच की है जिससे पता लगा है कि नुकसान बाहरी प्रभाव के कारण हुआ था।

  • आपको बता दें कि इससे पहले गैलेक्सी नोट 7 व गैलेक्सी नोट 9 स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबरें आ चुकी हैं। इसी लिए गैलेक्सी S10 5G में आग लगने की खबर कोई नई बात नहीं है। हालांकि कम्पनी ने गैलेक्सी S10 5G में किसी भी तरह की खराबी आने से इनकार किया है।

PunjabKesari

साफ नहीं हुआ आग लगने का कारण

फिलहाल यह बात साफ नहीं हुई है कि गैलेक्सी S10 5G में आग लगने का क्या कारण है। हो सकता है कि आग लगने से पहले यूजर ने थर्ड पार्टी अडॉप्टर या केबल का उपयोग किया हो, लेकिन अब तक आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh