सैमसंग ने भारत में लांच हुए Gear Sport और Gear Fit2 Pro डिवाइसिस

  • सैमसंग ने भारत में लांच हुए Gear Sport और Gear Fit2 Pro डिवाइसिस
You Are HereGadgets
Thursday, November 30, 2017-12:08 PM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपने Gear Sport स्मार्टवॉच, Gear Fit2 Pro फिटनेट ट्रैकर को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो Gear Sport की कीमत 22,990 रुपए है। जबकि, Gear Fit2 Pro की कीमत 13,590 रुपए है। इसके साथ ही इस वियरेबल डिवाइस को 11 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके अलावा 4 दिसबंर से इसके लिए प्री-बुकिंग स्टार्ट हो जाएगी। वहीं, अब यह दोनों डिवाइस यूजर्स को सिर्फ बारिश या शॉवर में इस्तेमाल करने की अनुमति ही नहीं देगा, बल्कि यूजर इनका इस्तेमाल स्विमिंग करते समय भी कर सकते है। इसके साथ ही सैमसंग ने अंडर Armour और Spotify के साथ भी साझेदारी की है।
 
बता दें कि इनमें कुछ एप्स भी शामिल होंगे, जैसे कि अंडर Armour रिकार्ड, MyFitnessPal, MapMyRun और Endomondo for nutrition, activity, स्लीप और फिटनेस ट्रैकर। वियरेबल आपकी गतिविधियों को स्वचालित रूप से पहचान सकते हैं- जिसमें walking, running, dancing और basketball खेलना शामिल है।


 
सैमसंग Gear Sport -

इसमें 1.2 इंच का सर्कुलर AMOLED डिसप्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 360×360 पिक्सल है। इसमें 1गीगाहर्टज का ड्यूल-कोर चिपसेट दिया गया है। वहीं, इसमें 300एमएएच की बैटरी दी गई है। कनैक्टिविटी की बात करें तो इसमें  वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस और ब्लूटुथ 4.2 शामिल हैं। स्मार्टवॉच में gyroscope, barometer, heart rate sensor और ambient light sensor दिया गया है। यह Tizen OS पर आधारित है, Gear Sports को एंड्राइड स्मार्टफोन 4.3 जेलीबीन ओएस के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही एप्पल iPhone iOS 9 पर भी काम कर सकता है। 

 

सैमसंग Gear Fit2 Pro -

इसमें 1.5-इंच का कर्व्ड सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ 216×432 पिक्सल और 310ppi पिक्सल डेंसिटी दिया गया है। यह ड्यूल कोर चिपसेट के साथ 1GHz प्रोसैसर पर आधारित है। इसमें 512एमबी रैम और 4जीबी इंटर्नल स्टोरेज के तौर पर दिया गया है।


Latest News