जल्द ही वारंटी के साथ खरीद पाएंगे 'सेकंड हैंड' आईफोन

  • जल्द ही वारंटी के साथ खरीद पाएंगे 'सेकंड हैंड' आईफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, February 27, 2018-6:14 PM

जालंधर- अगर अाप सेकंड हैंड अाईफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर अापके लिए खास है। जल्द ही भारत में ग्राहक वारंटी के साथ एक सर्टिफाइड रीफर्बिश्ड (इस्तेमाल किए हुए फोन) आईफोन खरीद पाएंगे। जानकारी के मुताबिक इनग्राम माइक्रो और एचसीएल के नेतृत्व वाले टॉप स्मार्टफोन डिस्ट्रीब्यूटर्स देश में रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन के बिजनस में कदम रख रहे हैं। ये डिस्ट्रीब्यूटर्स स्थानीय तौर पर पुराने फोन को खरीदेंगे और फिर उन्हें रीफर्बिश कर बेंचेंगे।

 

इनग्राम माइक्रो अपने ब्रांड के तहत भारत में रीफर्बिश्ड हैंडसेट बेचेगी और कंपनी का फोकस खासतौर पर आईफोन होंगे। कंपनी, इन हैंडसेट पर छह महीने की वारंटी भी ऑफर करेगी। एक एग्जिक्युटिव ने कहा कि कंपनी ने थर्ड पार्टी निर्माता जैसे कि डिक्सॉन टेक्नोलॉजी के साथ इसके लिए साझेदारी की है। नए मॉडल का मौज़ूदा कीमत की तुलना में रीफर्बिश्ड हैंडसेट की कीमत 40-60 प्रतिशत कम होगी।वहीं इंडस्ट्री के वरिष्ठ कार्यकारियों ने कहा कि इन कंपनियों द्वारा बेचे जाने वाले रीफर्बिश्ड हैंडसेट में ऐपल आईफोन होंगे। इसके अलावा सैमसंग जैसी दूसरी कंपनियों के फ्लैगशिप मॉडल के भी रीफर्बिश्ड वेरिएंट बेचे जाएंगे। 


बता दें कि कुछ दूसरे बड़े डिस्ट्रीब्यूटर्स जैसे कि रेडिंग्टन और यूरोप की स्पेशलाइज्ड रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन रिटेलर फोनअप ने भी भारत में एंट्री कर ली है। फोनअप जल्द ही भारत में एक फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर खासतौर पर रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन स्टोर खोलेगी। फोनअप की योजना देश में रीफर्बिश्ड हैंडसेट का कारोबार बढ़ाने का होगा। 


Latest News