महिलाओं की सुरक्षा के लिए बना Smart Pepper Spray

  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए बना Smart Pepper Spray
You Are HereLatest News
Tuesday, January 15, 2019-12:08 PM

प्रियजनों को मैसेज से देगा लोकेशन की जानकारी

गैजेट डैस्क : घर से बाहर अकेले होने पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए अब एक ऐसा स्मार्ट पैपर स्प्रे तैयार किया गया है जो सामने वाले की आंखों में जलन पैदा करेगा, साथ ही जल्द से जल्द आप तक मदद पहुंचाने के भी काम आएगा। यह स्प्रे ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन एप से कनैक्ट रहेगा और सिलैक्टिड कान्टैक्ट्स को लोकेशन के साथ मैसेज भेजेगा जिससे उन्हें पता लगेगा कि महिला खतरे में है। स्मार्ट पैपर स्प्रे को स्विडिश स्टार्टअप कम्पनी Plegium द्वारा बनाया गया है। इसे बहुत ही बेहतरीन पर्सनल सेफ्टी प्रोडक्ट कहा गया है जो खतरे में आपके काफी काम आएगा।

PunjabKesariइस तरह कर सकते हैं उपयोग
स्मार्ट पैपर स्प्रे का उपयोग करने के लिए यूजर को पहले इसके लिए बनाई गई खास एप को डाऊनलोड करना होगा जो इस पर लिखे नम्बर के जरिए ब्लूटुथ के माध्यम से इसके साथ कनैक्ट हो जाएगी। ध्यान में रहे कि काली मिर्च वाले स्प्रे को छिड़कने के बाद ही यह डिवाइस लोकेशन वाले ऑटोमैटिक मैसेज को सैंड करेगी। वहीं एक ऑटोमैटिक प्री रिकॉर्डिंग कॉल फ्री में की जाएगी जो बताएगी कि वह इस समय खतरे में है। 

PunjabKesari10 फुट तक कर सकता है स्प्रे
इस स्प्रे में 130 डैसीबल का सायरन लगा है जो ऊंची आवाज करता है वहीं तेज रुश्वष्ठह्य से अटैकर को भ्रमित करने में मदद मिलती है। एक बार में यह स्प्रे 10 फुट की दूरी तक स्प्रे कर सकता है जोकि कमाल की बात है। खास तरह की बैटरी को इसमें लगाया गया है जिसे बिना चार्ज किए 4 वर्षों तक उपयोग में लाया जा सकता है। इसकी कीमत 80 डॉलर (लगभग 5600 रुपए) रखी गई है। फिलहाल इसे कब तक बिक्री के लिए बाजार में लाया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan