स्मार्टफोन अपडेट रैंकिंग्स आई सामने , जानिये कौन सा मोबाइल ब्रांड रहा टॉप पर

  • स्मार्टफोन अपडेट रैंकिंग्स आई सामने , जानिये कौन सा मोबाइल ब्रांड रहा टॉप पर
You Are HereGadgets
Saturday, August 31, 2019-1:13 PM

गैजेट डेस्क : नोकिया मोबाइल ब्रांड ने स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर को अपडेट करने और सिक्योरिटी पैच जारी करने की बात करते हुए आश्चर्यजनक रूप से स्मार्टफोन अपडेट रैंकिंग्स चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया है और लगभग 96 प्रतिशत नोकिया स्मार्टफोन पहले से ही एंड्रायड पाई पर चल रहे हैं या उनमें एंड्रायड पाई वर्जन का अपडेट है। इस स्तर तक पहुंचने के लिए सबसे तेज ब्रांड नोकिया रहा। 

काउंटरपॉइंट रिसर्च द्वारा "सॉफ्टवेयर एंड सिक्योरिटी अपडेट्स: द मिसिंग लिंक फॉर स्मार्टफोन्स" नामक एक वाइट पेपर में कहा गया, केवल शीर्ष एंड्रॉइड मॉडल के लगभग एक चौथाई नवीनतम ओएस वर्जन्स में अपडेट किए गए हैं।

 

स्मार्टफोन अपडेट रैंकिंग्स पर एक्सपर्ट की राय 

 

Image result for smartphone ranking update nokia


नया डिवाइस खरीदने से पहले उपभोक्ता जिस समय तक फ्लैगशिप स्मार्टफोन रखते हैं, उसका औसत समय धीरे-धीरे बढ़ रहा है। चीन, यूरोप और अमेरिका के रूप में विविध बाजारों में, यह अवधि अब 30 महीने तक पहुँच चुकी है। 

सॉफ्टवेयर और सुरक्षा को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपभोक्ता एक अच्छे प्रदर्शन का आनंद लेते रहें और उनके स्वामित्व में सुरक्षा बनी रहे।

एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा, "सैमसंग  89 प्रतिशत के साथ दुसरे  और श्याओमी को 84 प्रतिशत के तीसरे स्थान पर है। श्याओमी अपने मिड-प्राइस रेंज के उत्पादों को सुनिश्चित करने के लिए अच्छा ब्रांड है।"

बहुत सारे फैक्टर्स ऐसे हैं जो सॉफ़्टवेयर अपडेट जारी करने में भूमिका निभाते हैं।पाठक ने कहा, "केवल कुछ ब्रांड यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि उनके स्मार्टफोन हमेशा नवीनतम वर्जन्स चला रहे हैं।"

"हाई वैल्यू वाले डिवाइसिस को अक्सर पहले अपडेट किया जाता है, लेकिन नवीनतम सॉफ्टवेयर का मिड और लोवर रेंज वाले प्रोडक्ट्स के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि यह प्रमुख डिवाइसिस के लिए है।"

रिसर्च एनालिस्ट अभिलाष कुमार ने कहा, "अल्काटेल और टेक्नो जैसे ब्रांड्स इस  रैंकिंग में पीछे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन ब्रांड्स के ब्रॉड पोर्टफोलियो सिमित हैं, ज्यादातर लोवर वैल्यू सेगमेंट के है और इनके मॉडल्स का लाइफस्पाइन छोटा है।"


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey