सैल्फी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, शायद नहीं जानते होेंगे आप

  • सैल्फी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, शायद नहीं जानते होेंगे आप
You Are HereGadgets
Thursday, November 23, 2017-11:48 AM

जालंधरः दुनियाभर में सैल्फी के दिवानों की कोई कमी नहीं है। फिर चाहे वे बच्चा हो या युवा। अपने स्मार्टफोन से सैल्फी क्लिक कर सोशल मीडिया पर अपलोड करना लोग काफी पसंद करते हैं। लेकिन अगर बात सैल्फी के इतिहास की जाए तो यह किसी को नहीं पता है कि पहली सैल्फी कब क्लिक की थी और कब से इसका चलन चल रहा है। इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपके लिए एक रिपोर्ट लेकर आए हैं, जिसके जरिए आपको सैल्फी से जुड़ी कुछ रोचक बातें जानने को मिलेगी। 

 

सबसे पहली सेल्फी

सबसे पहली सेल्फी

सबसे पहली सेल्फी रॉबर्ट कॉर्नेलुइस ने 1839 में ली थी। उस समय की तकनीक के हिसाब से वह इसके लिए कम से कम 15 मिनट तक एक ही जगह एक ही पोज में खड़े रहे होंगे।

 

मिरर सेल्फी

मिरर सेल्फी

1914 में रूस की अनास्तासिया ने 13 साल की उम्म में सेल्फी खिंचवाई। उन्होंने अपनी सेल्फी के बारे में अपने पिता को एक पत्र में लिखा, 'मैंने शीशे में देखते हुए खुद की तस्वीर ली है। 

 

पहली ग्रुप सेल्फी

पहली ग्रुप सेल्फी

न्यू यॉर्क के जोसेफ बायरोन ने 1920 में अपने दोस्तों के साथ छत पर पहली ग्रुप सेल्फी ली। 

 

ऐतिहासिक जगह पर सेल्फी

ऐतिहासिक जगह पर सेल्फी

1966 में एक 23 वर्षीय युवा ने ताज महल के सामने ली खुद की सेल्फी थी। 

 

इसके अलावा हाल ही में पैरिस हिल्टन ने ट्वीट किया है कि उन्होंने 2006 में ब्रिटनी स्पीयर्स के साथ सबसे पहली सेल्फी ली थी। साथ में उन्होंने कैप्शन लिखा की 11 साल पहले मैंने और ब्रिटनी ने सेल्फी का आविष्कार किया। हालांकि, आर्काइव्स से पता चलता है कि सेल्फी इतनी नई चीज नहीं है बल्कि 100 साल पहले ही इसकी खोज हो चुकी थी।


Latest News