Sony ने लांच किया शानदार मिररलेस कैमरा, 4K वीडियो को करेगा सपोर्ट

  • Sony ने लांच किया शानदार मिररलेस कैमरा, 4K वीडियो को करेगा सपोर्ट
You Are HereLatest News
Monday, January 21, 2019-6:35 PM

गैजेट डेस्कः अपने कैमरे और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के लिए मशहूर कंपनी सोनी ने दुनिया का सबसे तेज मिररलेस कैमरा A6400 लांच किया है। यह सोनी के मिड-रेंज A5100 मिररलेस कैमरा का सक्सेसर है। 24 मेगापिक्सल वाले इस कैमरे में कई नए फीचर दिए गए हैं, जो इसे बेहद खास बनाते हैं। इससे 4K 30fps वीडियो शूट किया जा सकता है और इसमें AI पावर्ड 425-प्वाइंट कन्ट्रास्ट और फेज डिटेक्ट ऑटोफोकस है। बता दें कि यह कैमरा खास तौर पर वीडियो ब्लॉगर्स के लिए बहुत ही यूजफुल है।
PunjabKesariजानें क्या हैं फीचर्स
इसमें रियल टाइम आई AF और सब्जेक्ट ट्रैकिंग फीचर है। यह टिल्ट और फ्लिप टचस्क्रीन के साथ आता है। इसमें Exmor एडवान्स्ड फोटो सिस्टम टाइप-C सेंसर है जो सोनी के नए Bionz X इमेज प्रोसेसर से चलता है। इससे  मैकेनिकल शटर के साथ 11 fps पर फोटोज लेने के साथ ही 8 fps पर साइलेंट मोड में भी फोटोज ली जा सकती हैं। इस कैमरे से ISO 32,000 पर फोटो लिया जा सकता है, जिसे ISO 102,400 तक एक्सपैंड किया जा सकता है। बता दें कि सोनी का यह कैमरा बहुत ही लो लाइट कंडीशन में भी बेहतरीन फोटोज ले सकता है।

वीडियोग्राफी के लिए परफेक्ट
यह कैमरा बेहतरीन वीडियो लेने के लिए परफेक्ट है। यह  HDR वीडियो रिकॉर्डिंग के HLG वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। खास बात यह है कि इस कैमरे से सेल्फी भी ली जा सकती है। 

PunjabKesariकीमत 
सोनी का यह सबसे तेज कैमरा फरवरी महीने में अमेरिका में 900 डॉलर करीब (63,900 रुपए) में एवेलेबल होगा, वहीं इसके लेंस किट की कीमत 1,350 डॉलर (करीब 95,900) रुपए रखी गई है। दुनिया के दूसरे मार्केट्स में यह कैमरा कब से एवेलेबल होगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan