हाइवे पर यात्रियों की जरूरतों को पूरा करेगी सुखदयात्रा एप्प

  • हाइवे पर यात्रियों की जरूरतों को पूरा करेगी सुखदयात्रा एप्प
You Are HereLatest News
Tuesday, March 6, 2018-8:42 PM

जालंधर- सरकार हाइवे पर यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए 'सुखदयात्रा' मोबाइल एप्प लांच करने जा रही है। मिनिस्ट्री की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बुधवार को हाइवे मंत्री नितिन गडकरी इस मोबाइल एप्प के साथ टोल फ्री इमर्जेंसी नंबर 1033 लांच करेंगे। इस एप्प के जरिए यूजर्स टोल प्लाजा पर वेटिंग की रियल टाइम डेटा प्राप्त कर सकते हैं। आसपास मौजूद हाइवे नेस्ट और अन्य सुविधाओं की जानकारी भी यहां मिलेगी। इस एप्प के इस्तेमाल से फास्टैग टैग भी खरीद सकते हैं।

 

इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1033 की मदद से हाइवे पर सफर करने वाले लोग किसी आपात स्थिति में मदद मांग सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके आप हाइवे से जुड़ी अन्य शिकायतें या फीडबैक भी दे सकते हैं। संकट के समय मदद जल्द से जल्द मिलने इसके लिए कई ऐम्बुलेंस और टो सर्विस को भी इससे जोड़ा गया है।

 

बताया जा रहा हा कि यह सेवा कई भाषाओं में उपलब्ध होगी और यूजर लोकेशन ट्रैकिंग फीचर की वजह से यूजर्स की मौजूदगी की सही जानकारी मिलेगी। वहीं हर जिले में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करने तथा सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले एनजीओ को वित्तीय मदद की योजना का भी शुभारंभ भी गडकरी करेंगे।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन