छोटी कलाई वाले लोगों के लिए बनाई गई पहली मॉड्यूलर वॉच

  • छोटी कलाई वाले लोगों के लिए बनाई गई पहली मॉड्यूलर वॉच
You Are HereGadgets
Tuesday, January 16, 2018-10:50 AM

जालंधर : स्मार्टवॉचिस को पसंद करने वाले लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है लेकिन कई बार इनके साइज के बड़े होने से ये यूजर्स की कलाई पर फिट नहीं बैठती जिससे काफी असुविधा होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसी मॉड्यूलर स्मार्टवॉच बनाई गई है जिसे छोटी कलाई वाले लोग आसानी से पहन सकते हैं। इस कोनैक्टिड मॉड्यूलर 41 नामक स्मार्टवॉच को स्विस की वॉच निर्माता कम्पनी Tag Heuer's द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि इस वॉच के साथ दिया गया 45mm डायामीटर का केस आसानी से छोटी कलाई पर फिट बैठेगा। 

 

स्मार्टवॉच में दी गई ब्राइट स्क्रीन

कम्पनी ने बताया है कि इसमें 390 X 390 रेसोलुशन को स्पोर्ट करने वाली ब्राइट स्क्रीन दी गई है जो 326 पिक्सल्स पर इंच को स्पोर्ट करती है। यानी इसे दिन में भी आसानी से उपयोग लाने के लिए बनाया गया है। 

 

8 GB स्टोरेज

इस मॉड्यूलर स्मार्टवॉच में 1 GB RAM व 8 GB की स्टोरेज दी गई है जिसमें आप म्यूजिक फाइल्स को आसानी से स्टोर कर सकते हैं। कम्पनी ने बताया है कि इसके साथ 9 अलग-अलग तरह के स्ट्रैप दिए जाएंगे जो आपकी कलाई पर इसे फिट होने में मदद करेंगे। 

 

50 मीटर पानी में भी खराब नहीं होगी यह स्मार्टवॉच

इस स्मार्टवॉच को वाटर रजिस्टेंट बनाया गया है यानी 50 मीटर पानी के अंदर उपयोग करने पर भी यह खरीब नहीं होगी। इसके अलावा इसमें NFC व GPS की स्पोर्ट भी दी गई है। कम्पनी ने बताया है कि इसे एंड्रॉयड 4.4 और iOS 9 के उपर के वर्जन्स वाले स्मार्टपोन्स के साथ आसानी से अटैच कर उपयोग में लाया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 1,200 डॉलर लगभग (76220 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा।


Latest News