सेफ्टी में मारुति सुजुकी वैगनआर को मिले सिर्फ 2 स्टार, सोशल मीडिया पर टाटा मोटर्स ने उड़ाया मजाक

  • सेफ्टी में मारुति सुजुकी वैगनआर को मिले सिर्फ 2 स्टार, सोशल मीडिया पर टाटा मोटर्स ने उड़ाया मजाक
You Are HereGadgets
Monday, November 23, 2020-2:39 PM

ऑटो डैस्क: क्रैश टैस्ट को लेकर टाटा मोटर्स अपने कॉम्पीटिटर्स का मजाक उड़ाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। हाल ही में कंपनी ने मारुति सुजुकी वैगनआर का भी मजाक उड़ाया है जिसे कि टाटा टियागो की कॉम्पीटिटर बताया जाता है। ग्लोबल एनकैप क्रैश टैस्ट में वैगनआर को सेफ्टी रेटिंग के तौर पर सिर्फ 2 स्टार मिले हैं। ऐसे में टाटा मोटर्स ने एक पोस्टर ऑनलाइन जारी किया है, जिसमें एक टूटे हुए पहिए के साथ एक खाली गाड़ी देखी जा सकती है। इसके साथ ही कंपनी ने "OH SH**T! WAGONE" नाम से एक मैसेज भी लिखा है जोकि वैगनआर का ही शॉर्ट नेम है।

 

सेफ्टी के मामले में वैगनआर से बेहतर है टियागो

मारुति वैगनआर का वर्ष 2019 में ग्लोबल एनकैप (NCAP) द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया था और एडल्ट सेफ्टी के लिए इस कार को केवल 2 स्टार रेटिंग्स ही मिल पाईं थीं, जबकि चाइल्ड सेफ्टी के लिए भी इसे सिर्फ 2-स्टार ही मिले थे। वहीं दूसरी ओर टाटा टियागो की बात करें तो इस कार ने एडल्ट सेफ्टी के लिए 4-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 3-स्टार हासिल किए हैं।

टाटा की सभी कारों को मिली हैं 4 से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

आपको बता दें कि हाल ही में ग्लोबल एनकैप द्वारा मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, हुंडई ग्रैंडi10 निओस और किआ सेल्टोस की टेस्टिंग की गई है और लो सेफ्टी स्कोर के कारण तीनों ही कारों ने काफी निराश किया है। यही कारण है कि अब टाटा मोटर्स को अपनी टियागो हैचबैक की प्रशंसा करने का मौका मिल गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि हैरियर को छोड़कर टाटा की लाइनअप की सभी कारें 4 या 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग से सम्मानित की गई हैं। हैरियर का क्रैश-टेस्ट किया जाना अभी बाकी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News