Auto Expo 2018 : टाटा मोटर्स ने पेश की अपनी नई SUV H5X

  • Auto Expo 2018 : टाटा मोटर्स ने पेश की अपनी नई SUV H5X
You Are HereLatest News
Thursday, February 8, 2018-1:28 PM

नई दिल्लीः ग्रेटर नोएडा में बुधवार (7फरवरी) से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2018 में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉन्सेप्ट गाड़ी SUV H5X  से पर्दा उठा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, H5X कंपनी की पहली ऐसी गाड़ी है जो OMEGA-ARC पर आधारित है, कंपनी ने इसे जैगुआर और लैंड रोवर के साथ मिलकर डिजाइन और तैयार किया है और इसे भारतीय परिस्थितियों के लिए बनाया गया है। 

 

डिजाइनः

H5X की लुक की बात करें तो स गाड़ी का इंटीरियर और एक्सटीरियर काफी शानदार दिखता है, कंपनी ने जिस कॉन्सेप्ट गाड़ी को ऑटो एक्सपो में दिखाया है वह 4 सीटर है लेकिन जब उत्पादन शुरू होगा तो 5-7 सीटर वर्जन उतारा जाएगा।

 

फीचर्सः

टाटा ने अपनी नई एसयूवी एच 5 एक्स में सड़कों पर तेज स्पीड के साथ पकड़ बनाए रखने के लिए 22 इंज के विशाल पहयों इस्तेमाल किया है। वहीं, स्लिम हाई-सेट एलईडी हेडलाइट्स लुक हेडलाइट्स, स्टाइलिश फ्रंट बम्पर और ट्रिपल एरो-पैटर्न की वजर से इसका लुक बेहद स्टाइलिश और बोल्ड नजर आ रहा है।

 

इंजनः

इंजन से जुड़ी जानकारी भी कंपनी ने साझा नहीं की है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में जीप कंपास वाला 2.0 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन