Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, December 10, 2017-2:25 PM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

एयरटेल ने इंटेक्स के साथ की साझेदारी, 1,649 रुपए में अब पड़ेगा 4जी स्मार्टफोन

एयरटेल ने इंटेक्स के साथ की साझेदारी, 1,649 रुपए में अब पड़ेगा 4जी स्मार्टफोन

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने इंटेक्स मोबाइल्स के साथ साझेदारी कर भारत में तीन नए स्मार्टफोन्स एक्वा लॉयंस एन1, एक्वा ए4 और एक्वा एस3 के नाम से लांच किए है। सबसे सस्ते स्मार्टफोन की बात की जाए तो एयरटेल के आॅफर के तहत इंटेक्स एक्वा लॉयंस एन1 की कीमत सिर्फ 1,649 रुपए पड़ेगी। इसी तरह आॅफर में एक्वा ए4 महज़ 1,999 रुपए तथा एक्वा एस2 सिर्फ 4,379 रुपए के इफेक्टिव प्राइज़ पर यूजर्स को मिलेगा। इन तीनों स्मार्टफोन्स पर एयरटेल की ओर से 1,500 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।

 

भारत में लांच हुई TVS Apache RR 310

इंतजार हुअा खत्मः भारत में लांच हुई TVS Apache RR 310

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने अपनी नई दमदार बाइक अपाचे RR 310 को भारत में लांच कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपए रखी है। इस बाइक को रैड और मैट ब्लैक कलर में लांच किया गया है। कंपनी ने इस बाइक को विकसित करने के लिए 2 साल से भी ज्यादा समय लगाया है। TVS ने अकूला को पहली बार 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। Apache RR 310 बाइक को रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली बाइक के तौर पर बनाया गया है। 

 

फेसबुक ने पेश की Messenger Kids एप

फेसबुक ने पेश की Messenger Kids एप

सोशल मैसेजिंग सर्विस फेसबुक ने 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए अपनी चैट एप का नया वर्जन पेश किया है। इस एप की खासियत है कि यह बच्चे के माता-पिता को चैट से जुड़ी सभी तरह की जानकारी देगी। मैसेंजर किड्स नामक इस एप का कंट्रोल बच्चे के अभिभावकों के हाथ में होगा और वे बच्चे की गतिविधियों की निगरानी कर सकेंगे। इसके अलावा पेरैंट्स को यह भी नियंत्रित करने की अनुमति मिलेगी कि बच्चे को किससे बात करनी चाहिए और किससे नहीं। आपको बता दें कि अमरीका में 13 साल से कम उम्र के बच्चे फेसबुक पर अकाऊंट नहीं बना सकते हैं, इसलिए कम्पनी ने इसे बिना फेसबुक अकाऊंट के यूज करने के लिए बनाया है।

 

Tata Docomo के बाद अब बंद हो सकती है यह कंपनी

Tata Docomo के बाद अब बंद हो सकती है यह कंपनी

टैलिकॉम ऑपरेटर कंपनी एयरसेल जल्द भारत में अपनी सर्विस को बंद कर सकती है। कहा जा रहा है कि कंपनी भारत के 6 शहरों में अपना कारोबार बंद करने वाली है, जिनमें उत्तर प्रदेश (वेस्ट), हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र-गोवा और हिमाचल प्रदेश सर्किल शामिल हैं।

 

Idea ने पेश किया नया पैक, अनलिमिटेड कॉल के साथ मिलेगा 84 जीबी डाटा

Idea ने पेश किया नया पैक, अनलिमिटेड कॉल के साथ मिलेगा 84 जीबी डाटा

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती देने के लिए Idea ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया रिचार्ज पैक लांच किया है। इस नए पैक में यूजर्स को हर रोज 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, मुफ्त रोमिंग आउटगोइंग कॉल और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इस नए रिचार्ज पैक की कीमत 509 रुपए है और इस पैक की वैधता 84 दिनों की है। 
 


Latest News