Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, January 7, 2018-9:40 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

नोकिया 6 (2018) स्मार्टफोन लांच, जानें कीमत व फीचर्स

नोकिया 6 (2018) स्मार्टफोन लांच, जानें कीमत व फीचर्स

HMD ग्लोबल कंपनी नोकिया ने पिछले साल लॉन्च किए गए नोकिया 6 का सक्सेसर वर्जन नोकिया 6 (2018) को चीन में लांच कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरियंट्स में पेश किया है, जिसमें 32GB वेरिएंट की कीमत 1499 युआन यानी लगभग 14,655 रुपए और 64GB वेरिएंट की कीमत 1699 युआन यानी लगभग 16,610 रुपए है। वहीं, कलर ऑप्शन की बात करें तो यह फोन ब्लैक व सिल्वर कलर के ऑप्शंस के साथ है।

 

5G टेक्नोलॉजी को मिल रहा बढ़ावा, जल्द लांच होने की उम्मीद

5G टेक्नोलॉजी को मिल रहा बढ़ावा, जल्द लांच होने की उम्मीद

दुनिया की कई बड़ी कंपनियां 5G तकनीक की फील्ड पर ट्रायल कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि 2019 तक यह तकनीक लांच कर दी जाएगी। मीडिया रिपोर्स की मानें तो इस मामले में एक अमेरिकन कंपनी एटीऐंडटी काफी तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रही है। कंपनी का कहना है कि वह स्मार्टफोन्स के लिए 5G तकनीक लांच करने पर विचार कर रही है जिसके बाद आप इस वैसे ही आनंद उठा सकेंगे जैसे अभी 4G तकनीक का उठा रहे हैं। 

 

भारत में लांच हुअा Renault Kwid का स्पेशल एडिशन, जानें डिटेल

भारत में लांच हुअा Renault Kwid का स्पेशल एडिशन, जानें डिटेल

वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारत में अपनी क्विड कार का स्पेशल एडिशन लांच कर दिया है। कंपनी ने इसे तीन वैरियंट्स में पेश किया है, जोकि Kwid 0.8L MT, 1.0L MT और 1.0L AMT है। इनकी कीमतें क्रमश: 2.66 लाख, 3.57 लाख और 3.87 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। रेनो ने जानकारी दी कि इस कार में 10 नए अपडेट दिए गए हैं, जिसमें खास तौर पर इस कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है। ये पार्किंग सेंसर ड्राइवरों को पार्किंग में मदद करेंगा।

 

सावधानः फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने पर पुलिस कर सकती है अरैस्ट

सावधानः फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने पर पुलिस कर सकती है अरैस्ट, जानें पूरा मामला

अगर आप भी फेसबुक पर ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं, तो जायज है कि आपके फेसबुक अकाउंट पर काफी फ्रेंड्स होंगे। ज्यादातर यूजर्स ऐसे होते हैं जो बिना सोचे-समझे फेसबुक पर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं, तो अब सावधान हो जाए। दरअसल, मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस अब गुंडों के फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों की लिस्ट बना रही है। पुलिस का मानना है कि पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर गुंडों की सक्रियता बढ़ी है। इसलिए पुलिस ने अपने नए प्लान में तय किया है, कि किसी क्राइम में शामिल व्यक्ति के सभी फेसबुक फ्रेंड्स पर नजर रखी जाएगी और उनसे पूछताछ भी की जाएगी। 

 

जियो ने पेश किए नए प्लान्स, कम कीमत में मिलेगा ज्यादा डाटा

जियो ने पेश किए नए प्लान्स, कम कीमत में मिलेगा ज्यादा डाटा

टेलीकॉम कंपनी जियो ने नए साल के मौके पर यूजर्स के लिए अपने आठ टैरिफ प्लान रिवाइज किए हैं। जिनमें कंपनी ने 4 प्लान्स की कीमत में 50 रुपए की कटौती है और वहीं कुछ प्लान्स पर 50 फीसदी ज्यादा डाटा दे रही है। 


Latest News