Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, March 18, 2018-9:17 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

फेस अनलॉक फीचर के साथ लांच हुआ भारत 5 प्रो स्मार्टफोन, कीमत 7,999 रुपए

 

 

PunjabKesari

भारत की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपने 'भारत सीरीज' को आगे बढ़ाते हुए भारत 5 का नया अपग्रेड वर्जन 'भारत 5 प्रो' स्मार्टफोन को लांच कर दिया है, जिसकी कीमत 7,999 रुपए है। स्मार्टफोन की खासियत इसमें दी गई 5000mAh की बड़ी बैटरी है। कंपनी का दावा है कि बैटरी की स्टेंडबाय टाइम 21 दिनों की है। वहीं, माइक्रोमैक्स भारत 5 प्रो स्मार्टफोन ब्रिकी के लिए ऑफलाइन माध्यम से अगले हफ्ते से उपलब्ध होगा।

 

रिलायंस जियो ने अपने कैशबैक ऑफर की वैलिडिटी बढ़ाई

 

PunjabKesari

 

टैलीकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो ने अपने कैशबैक ऑफर की वैलिडिटी बढ़ा दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अब इस ऑफर की वैलिडिटी  31 मार्च, 2018 कर दी है। यानी जिओ प्राइम मेंबर कस्टमर्स 31 मार्च तक इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि रिलायंस जियो का यह ऑफर पहले 15 मार्च 2018 तक मान्य था।

 

भारत में लांच हुई होंडा एक्टिवा 5G, जानें फीचर्स

 

PunjabKesari

 

वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में एक्टिवा का 5G मॉडल लांच कर दिया है। होंडा ने इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 52,460 रुपए और डीलक्स वेरियंट की कीमत 54,325 रुपए हो जाती है। कंपनी ने नई एक्टिवा को कई सारे बदलावों के साथ लांच किया है जिनमें ऑल-एलईडी हैडलैंप और उसके साथ दिया गया पोजिशन लैंप के साथ नए कलर ऑप्शन और कई छोटे बदलाव शामिल हैं। बता दें कि कंपनी ने इस एक्टिवा 5G को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था। भारत में होंडा एक्टिवा 5G का मुकाबला टीवीएस जूपिटर और हीरो डुएट जैसी स्कूटर्स से होगा।

 

भारत में लांच हुआ 50-इंच 4K UHD स्मार्ट LED TV, कीमत 34,999 रुपए

 

PunjabKesari

 

अमरीकी मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी कोडेक ने कल अपना नया 50-इंच 4K UHD SMART LED TV भारत में लांच कर दिया है, जिसकी कीमत कंपनी ने 34,999 रुपए रखी है और यह एक्सक्लूजिव रूप से ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्ट टीवी के साथ एक स्पेशल रिमोट है, जिसमें यूट्यूब, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार के लिए अलग से बटन है। इस बटन के जरिए यूजर डायरेक्ट इन एप में एक्सेस कर पाएंगे।

 

व्हाट्सएप्प पेमेंट में शामिल हुआ यह नया फीचर

 

PunjabKesari

 

लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने अपने पेमेंट एप्प में एक नया फीचर जोड़ा है। जिसमें अब यूजर्स सीधे सेंड टू यूपीआई आईडी फीचर का आनंद ले पाएंगे। यूजर्स बिना पर्सनल/ग्रुप चैट में जाए ही यूपीआई आईडी के ज़रिए पेमेंट किया जाना संभव हो गया है। नया फीचर वी2.18. 31 स्टैबल वर्ज़न के तौर पर आईफोन यूज़र के लिए उपलब्ध है। वहीं एंड्रॉयड के लिए यह वर्ज़न व्हाट्सऐप बीटा वी2.18.75 के तौर पर उपलब्ध है।


Latest News